जबलपुर के डाक्टर दिगंत पाठक ने बिना चीरफाड़ के किया आंतों के कैंसर का सफल आपरेशन

जबलपुर के डाक्टर दिगंत पाठक ने बिना चीरफाड़ के किया आंतों के कैंसर का सफल आपरेशन

प्रेषित समय :16:55:47 PM / Thu, Sep 16th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में सुप्रसिद्ध सर्जन डाक्टर दिगंत पाठक ने एक बार फिर जबलपुर सहित पूरे महाकौशल के चिकित्सा जगत को गौरवान्वित किया है, जिन्होने आंतो के कैंसर से पीडि़त महिला का सफल आपरेशन किया है, यह आपरेशन ना सिर्फ सफल रहा, बल्कि एक निराश मरीज के जीवन में आशा की एक नई किरण लेकर आया.

इस संबंध में डाक्टर दिगंत पाठक का कहना है कि यदि किसी व्यक्ति को व्यक्ति को यह पता चले कि उसे कैंसर है तो मरीज व उनके रिश्तेदार घबरा जाते हैं, ऐसे में यदि यह बताया जाए कि कैंसर का ऑपरेशन जरूरी है, वह भी पूरा पेट खोलकर और आंतों का मल निकालने के लिए पेट के ऊपर बायपास कर रास्ता बनाया जाएगा जिससे कि मल बाहर पेट के ऊपर के रास्ते से आएगा तो जान पर ही बन आती है, ऐसा ही कुछ हुआ है कि श्रीमती आशा के साथ्ज्ञ, जिनकी बड़ी आंत और मलाशय में बंदबमत हो गया था जिसके लिए पेट खोलकर बड़ा चीरा लगाकर ऑपरेशन के बारे में सुनकर मरीज ने ऑपरेशन नहीं कराने का निर्णय लिया.

वहीं परिजनों ने इस मामले में जब डॉक्टर दिगंत पाठक हेड ऑफ डिपार्टमेंट ऑफ लेप्रोस्कोपी एंड गैस्ट्रो सर्जरी जबलपुर हॉस्पिटल एंड रीसर्च सेंटर से परामर्श लिया तो डॉक्टर पाठक ने उनको दूरबीन पद्धति से यह ऑपरेशन कराने के बारे में बताया. श्रीमती आशा को जब पता चला कि बिना चीर फाड़ के उनका ऑपरेशन किया जा सकता है तो श्रीमती आशा तुरंत आपरेशन के लिए  तैयार हो गई. श्रीमती आशा जी ऑपरेशन जबलपुर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में डॉक्टर पाठक  ने  दूरबीन पद्धति से बड़ी आत और मलाशय के कैंसर का ऑपरेशन किया जो कि  बल्कि एक निराश मरीज के जीवन में आशा की एक नई किरण लेकर आया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश के महाधिवक्ता पुरुषेन्द्र कौरव बनेगे जज, कोर्ट कालेजियम ने की अनुशंसा, राष्ट्रपति लेंगे निर्णय

मध्यप्रदेश में केंद्रीय मंत्रियों की आशीर्वाद यात्राओं की शुरुआत आज से

मध्यप्रदेश उच्च न्यायलय जबलपुर में पीए के पदों पर भर्ती, स्नातक पास करें आवेदन

मध्यप्रदेश में मानसून सक्रिय, 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

एमपी हाईकोर्ट के निर्देश: मध्यप्रदेश को हर माह वैक्सीन के 1.50 करोड़ डोज उपलब्ध कराए केन्द्र

मध्यप्रदेश में दो चरणों में होगे नगरीय निकाय, तीन चरणों में होगें पंचायत चुनाव, देखें वीडियो

Leave a Reply