मुंबई के नागपाड़ा से संदिग्ध आतंकी जाकिर गिरफ्तार, हाल ही में पकड़े गए आतंकियों से है लिंक

मुंबई के नागपाड़ा से संदिग्ध आतंकी जाकिर गिरफ्तार, हाल ही में पकड़े गए आतंकियों से है लिंक

प्रेषित समय :08:51:04 AM / Sat, Sep 18th, 2021

मुंबई. देश में आतंकी हमलों का खतरा अभी टला नहीं है. आज महाराष्ट्र एटीएस और मुंबई क्राइम ब्राच की सयुंक्त टीम ने साउथ मुंबई के नागपाड़ा इलाके से एक संदिग्ध आतंकी को हिरासत में लिया है. संदिग्ध आतंकी का नाम जाकिर बताया जा रहा है. बड़ी बात यह है कि जाकिर का पिछले दिनों धारावी इलाके से गिरफ्तार आतंकी जॉन मोहम्मद शेख से लिंक सामने आया है.

कहा जा रहा है कि संदिग्ध आतंकी ज़ाकिर ने ही जान मोहम्मद शेख़ को हथियार और विस्फोटकों की डिलीवरी लेने को कहा था. ज़ाकिर की गिरफ़्तारी काफ़ी अहम है, क्योंकि इसके पास से आगे के लिंक मिल सकते हैं. अब इस बात की जांच की जा रही है कि आख़िर ज़ाकिर किसके आदेशों को मान रहा था और किसके आदेश पर जान मोहम्मद शेख़ को हथियार और विस्फोट की डिलीवरी लेने को बोल रहा था.

बता दें कि धारावी इलाके से गिरफ्तार आतंकी जॉन मोहम्मद शेख उन 6 आतंकियों में शामिल है, जिन्हें हाल ही में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजस्थान, दिल्ली और यूपी से पकड़ा था. महाराष्ट्र एटीएस को जैसे ही इन 6 संदिग्धों की गिरफ्तारी की जानकारी मिली, वैसे ही एटीएस ने भी जान मोहम्मद शेख से जुड़ी जानकारी निकालना शुरू कर दिया था.

खुफिया एजेंसियों ने जीआरपी को आगाह किया है कि आतंकी ट्रेन में गैस अटैक या फिर प्लेटफॉर्म पर होने वाली यात्रियों की भीड़ को गाड़ी से रौंद सकते हैं. सूत्रों ने बताया कि आतंकियों से पूछताछ के दौरान दिल्ली स्पेशल सेल को मिली जानकारी के अलावा जीआरपी को इस तरह के कई अलर्ट कई एजेंसियों से मिले हैं. जीआरपी ने लाइव मोकड्रिल करना शुरू कर दिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र के अमरावती में बड़ा हादसा: वर्धा नदी में नाव डूबने से 3 की मौत, 8 लापता

महाराष्ट्र: दामाद ने सास से पूछा बीवी का पता, नहीं बताने पर प्राइवेट पार्ट में डाल दिया बांस

दिल्ली में हल्की बारिश का अनुमान, महाराष्ट्र, राजस्थान समेत कुछ राज्यों में भी बरसेंगे बादल

महाराष्ट्र के ठाणे में बड़ा हादसा: बिल्डिंग के तीसरी फ्लोर का स्लैब गिरने से दो लोगों की मौत

महाराष्ट्र: राज्य सरकार ने धार्मिक और राजनीतिक कार्यक्रमों पर लगाई रोक, सीएम उद्धव बोले- लोगों के जीवन से बढ़कर कुछ नहीं

महाराष्ट्र: भीख मांगने के लिए डेढ़ लाख में दो बच्चों की खरीदी, 100 रुपए के बांड पेपर पर हुआ सौदा

Leave a Reply