गणेश विसर्जन के दौरान 10 लोगों की डूबने से मौत, भिंड में 4, सतना में 3 बच्चे डूबे

गणेश विसर्जन के दौरान 10 लोगों की डूबने से मौत, भिंड में 4, सतना में 3 बच्चे डूबे

प्रेषित समय :11:03:48 AM / Mon, Sep 20th, 2021

भोपाल. मध्य प्रदेश में एक बार फिर गणेश विसर्जन के दिन एक बड़ा हादसा हो गया. प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में मूर्ति विसर्जन के दौरान डूबने से 10 लोगों की मौत हो गई है. भिंड की बात करें तो यहां तालाब में डूबने से 4 बच्चों की मौत हो गई है. गोताखोरों की मदद से बच्चों के शव पानी से निकाले गए. जिसमें से तीन की तो मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि एक ने अस्पताल में ले जाते समय दम तोड़ दिया था. इसके अलावा सतना में 3 बच्चों समेत 4 लोगों की डूबने से मौत हो गई. वहीं राजगढ़ में 1 बच्चे की डूबने से मौत हो गई है.

दरअसल भिंड के मेहगांव में वनखंडेश्वर महादेव मंदिर के पास तालाब में रविवार को गणेश विसर्जन चल रहा था. इस दौरान बच्चे गणेश प्रतिमा को विसर्जित करते समय गहरे पानी में चले गए. बच्चों को तैरना नहीं आता था. जिस कारण चारों पानी में डूब गए. मृत बच्चों की पहचान अभिषेक कुशवाह, सचिन राजावत, हर्षित राजावत, प्रशांत कुशवाह के रूप में हुई है. सभी की उम्र 12- 13 साल के बीच थी.

सतना में 3 बच्चों की डूबने से मौत

सतना जिले के जूरा गांव में तालाब में डूबने से 3 बच्चों सहित 4 लोगों की मौत हो गई है. डूबने वाले सभी बच्चे 8 से 10 साल की उम्र के थे. घटना की सूचना मिलते ही फौरन विधायक नारायण त्रिपाठी, SDOP हिमाली सोनी और SDM धीरेंद्र मिश्रा पहुंचे और शवों को निकलवाया. प्रशासन ने परिवारों को 50-50 हजार रु. की सहायता दी है. वहीं सतना के ही निपनिया तालाब में गणेश विसर्जन करने गए 20 साल के युवक अनिल कुशवाहा की भी डूबने से मौत हो गई.

राजगढ़ के काचरिया गांव में रविवार को गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान 17 साल के ब्रज सिंह की कुएं में डूबने से मौत हो गई. ब्रज सिंह गणेश प्रतिमा का विसर्जन करने कुएं पर पहुंचा था.

छिंदवाड़ा में दो युवक डूबे

छिंदवाड़ा में रविवार को 2 अलग-अलग घटनाओं में 2 युवक डूब गए. अंबाडा में बंद खदान में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान एक युवक, जबकि न्यूटन के स्टॉप डेम में दोस्तों के साथ नहाने गया एक युवक डूब गया. पुलिस तलाश में जुटी है. फिलहाल युवकों के शव बरामद नहीं हुए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी से एल. मुरूगन होंगे बीजेपी के राज्य सभा उम्मीदवार, उप-चुनाव जीतना तय

एमपी के कई जिलों में भारी से भारी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

अमरकंटक से अलीराजपुर तक बनेगा देश का सबसे 6 लेन एक्सप्रेस-वे, एमपी-गुजरात के इन जिलों को करेगा कवर

एमपी में पहली से पांचवी कक्षा के लिए नया फरमान, स्कूलों में दूसरी क्लास के बच्चों को पढ़ाया जाएगा पहली का कोर्स

एमपी को मिलेगा 11,311 करोड़ रुपये की 1530 किलोमीटर लंबी सड़क परियोजनाओं का तोहफा

एमपी में 15 सितम्बर से शुरु होगें कालेज: अभिभावक की अनुमति, वैक्सीनेशन सार्टिफिकेट जरुरी, 20 से पहली से पांचवी तक के स्कूल खुलेगे

Leave a Reply