यूपी में असिस्टेंट अकाउंटेंट के पद पर निकली बंपर वैकेंसी

यूपी में असिस्टेंट अकाउंटेंट के पद पर निकली बंपर वैकेंसी

प्रेषित समय :10:41:07 AM / Mon, Sep 20th, 2021

ग्रेजुएशन के बाद सरकारी की नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक शानदार मौका सामने आया है. उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से राज्य में असिस्टेंट अकाउंटेंट के पद पर बंपर वैकेंसी  जारी हुई है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, राज्य में असिस्टेंट अकाउंटेंट के कुल 240 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

यूपीपीसीएल की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 8 अक्टूबर 2021 से शुरू होगी. आवेदन प्रक्रिया 28 अक्टूबर 2021 तक जारी रहेगी वहीं फीस जमा करने की आखिरी तारीख भी यही होगी. इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन दिसंबर महीने में किया जाएगा और परीक्षा से पहले ही एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे. फिलहाल यूपीपीसीएल की ओर से वैकेंसी किस सिर्फ नोटिफिकेशन जारी हुई है.

असिस्टेंट अकाउंटेंट के कुल 240 पदों में 109 पद अनारक्षित श्रेणी के लिए है जबकि 24 पद ईडब्ल्यूएस, 56 पद ओबीसी, 48 पद एससी और 3 पद एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित हैं. वहीं कैंप असिस्टेंट ग्रेड 3 के कुल 49 पदों में से 27 पद अनारक्षित, 16 पद ओबीसी, 4 पद ईडब्ल्यूएस और 2 पद एसटी अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित हैं.

इन तारीखों का रखें ध्यान

कब शुरू होगा आवेदन- 8 अक्टूबर

आवेदन करने की अंतिम तारीख- 28 अक्टूबर

फीस जमा करने की अंतिम तारीख- 28 अक्टूबर

परीक्षा- दिसंबर 2021

योग्यता और आयु सीमा

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार असिस्टेंट अकाउंटेंट के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास बीकॉम की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा कंप्यूटर कोर्स में ट्रिपल सी जैसे सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से अधिक होनी चाहिए वही अधिकतम आयु सीमा 40 साल तय की गई है. आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को नियम के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. उम्र की गणना 1 जुलाई 2021 के आधार पर होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तराखंड में ड्राइवर के पद पर वैकेंसी, 8वीं और 10वीं पास कर सकते हैं अप्लाई

सचिवालय सहायक की वैकेंसी, 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का मौका

पंजाब पुलिस में हेड कांस्टेबल की 700 से अधिक वैकेंसी

रेलवे भर्ती 2021 : ग्रेजुएट के लिए स्टेशन मास्टर की वैकेंसी, जानें योग्यता

इंडियन नेवी में एसएससी ऑफिसर के पद पर निकली वैकेंसी

Leave a Reply