बड़ा अपडेट iOS 15! जानें आज से किन iPhone और iPad के फीचर्स में होगा बदलाव

बड़ा अपडेट iOS 15! जानें आज से किन iPhone और iPad के फीचर्स में होगा बदलाव

प्रेषित समय :09:25:08 AM / Tue, Sep 21st, 2021

आईफोन और आईपैड के लिए ऐपल के ऑपरेटिंग सिस्टम का नया वर्ज़न, iOS 15 और आईपैड OS 15 अब आ चुका है. ऐपल ने iOS को ग्लोबली रोलआउट शुरू कर दिया है. कंपनी ने 14 सितंबर को कैलिफ़ोर्निया स्ट्रीमिंग इवेंट में ऐपल आईफोन 13 सीरीज़, ऐपल वॉच सीरीज़ 7 और नए आईपैड को पेश किया है. ऐपल iOS 15 आईफोन और आईपैड में कई नए फीचर्स लाता है जिसमें एंड्रॉयड यूज़र्स  को फेसटाइम कॉल करने की क्षमता, रीडिज़ाइन नोटिफिकेशन्स, सफारी में नए फीचर्स, ऐपल म्यूजिक इंटीग्रेशन के साथ फोटो ऐप शामिल हैं. नीचे लिस्ट सभी iPhone मॉडल iOS15 चला सकते हैं और उपलब्ध सभी नई फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं.

ऐपल iPhone 12 सीरीज़

iPhone 12 सीरीज़ को 2020 में लॉन्च किया गया था. इस सीरीज़ में iPhone 12 मिनी, iPhone 12, iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max शामिल हैं. सीरीज की प्रमुख विशेषताओं में से एक ये है कि सभी iPhones OLED डिस्प्ले और सिरेमिक शील्ड के साथ आते हैं. iPhone Pro और iPhone Pro Max में भी LiDAR कैमरा सेंसर हैं.

ऐपल iPhone 11 सीरीज़

ऐपल ने 2019 में iPhone 11 सीरीज लॉन्च किया था. iPhone 11 ने iPhones में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप शामिल किया था.

ऐपल iPhone XR, XS and XS मैक्स

2018 में ऐपल ने अपनी XS सीरीज़ लॉन्च की, जिसमें iPhone XR, XS और XS Max शामिल हैं. ये पहली बार था जब ऐपल ने एक सीरीज़ में तीन iPhone पेश किए, जिनमें iPhone का एक मैक्स वर्ज़न और iPhone XR में एक किफायती प्रीमियम iPhone शामिल था.

ऐपल iPhone X

2017 में लॉन्च किया गया, ऐपल iPhone X कंपनी के iPhone इतिहास में सबसे ज़रूरी iPhone में से एक है. ऐपल का iPhone X, iPhone की दसवीं वर्षगांठ है. इसने iPhones के लिए नया डिज़ाइन, पूरी तरह से डिस्प्ले स्क्रीन, नॉच और फेस आईडी पेश किया.

ऐपल iPhone 8 सीरीज़

iPhone 8 सीरीज़ को 2017 में iPhone X के साथ लॉन्च किया गया था. फोन काफी हद तक iPhone 7 सीरीज और टच आईडी वाले आखिरी iPhone की तुलना में इंक्रीमेंटल अपग्रेड थे.

ऐपल iPhone 7 सीरीज़

iPhone 7 और iPhone 7 Plus को 2016 में लॉन्च किया गया था. ये डुअल कैमरा सेटअप और पोर्ट्रेट मोड जैसा फीचर देने वाली पहली सीरीज हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

खास फीचर्स के साथ आया Apple का नया iPad और iPad Mini

दमदार फीचर्स के साथ ऐपल आईफोन-13 और वॉच सीरीज- 7 लॉन्च

Windows 11 के इन 7 फीचर्स से बदल जाएगा आपका एक्सपीरिएंस

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के 5 अहम फीचर्स जानकर रह जाएंगे हैरान

Samsung ने लॉन्च किया Galaxy M32 5G, जानिए कीमत और फीचर्स

भारत में पेश हुई हुंडई i20 N लाइन, स्पोर्टी लुक के साथ दमदार फीचर्स

Leave a Reply