पीएम आवास योजना के एवज में 8000 की रिश्वत ठेले पर छोड़ भागा नपा कर्मचारी

पीएम आवास योजना के एवज में 8000 की रिश्वत ठेले पर छोड़ भागा नपा कर्मचारी

प्रेषित समय :09:46:10 AM / Thu, Sep 23rd, 2021

रायसेन. मध्य प्रदेश के रायसेन की मंडीदीप नगर पालिका में प्रधानमंत्री आवास योजना की दूसरी किस्त जारी करने को लेकर 10 हजार की रिश्वत की मांग की गई थी. इसकी शिकायत फरियादी रामाराव गणेसे ने भोपाल लोकायुक्त से की थी, जिसके बाद लोकायुक्त टीम ने मंडीदीप नगर पालिका में कार्रवाई करते हुए 8 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा. लोकायुक्त टीम और थाना प्रभारी नीलम पटवा के नेतृत्व में मंडीदीप में कार्रवाई की गई है, जिसमें दो दैनिक वेतन भोगी 1 स्थायी कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

लोकायुक्त अधिकारी द्वारा बताया गया फरियादी रामाराव गणेसे ने इसी महीने 20 तरीख को आवेदन दिया था. प्रधानमंत्री आवास योजना की पहली और दूसरी क़िस्त के पैसे आने पर हितग्राहियों से कर्मचारी करतार सिंह जो आवास का काम देखते हैं और परमानंद विश्कर्मा जो नगर पालिका में पीएचई का काम देखते हैं. इन दोनों ने रिश्वत की मांग की थी. 

जांच टीम ने बताया कि आवेदक ने राजा मीना को 8 हजार रुपये दिए लोकायुक्त की भनक लगते पैसे लेकर भाग गया आगे एक ठेले पर राशि रख भाग निकला. राशि बरामद कर ली गई है. अभी तक कार्रवाई में दो आरोपी थे. अब ये तीसरा आरोपी बन गया है. पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त भोपाल के नेतृत्व में यह पूरी कार्रवाई की गई.  तीनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जाएगी. रिश्वत मांगने पर ऐसे ही शिकायत करने की अपील भी लोकायुक्त ने की है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के बैतूल में छत्तीसगढ़ से आरोपियों को पकड़कर लौट रही पुलिसकर्मियों की कार खड़े ट्रक से टकराई, एसआई की मौत

एमपी में 27 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण पर रोक बरकरार: 30 सितम्बर को होगी अगली सुनवाई

महर्षि स्कूल बिना फीस स्ट्रक्चर के छात्रों से वसूल रही फीस, एमपी स्टूडेंट यूनियन ने जताया विरोध

एमपी हाईकोर्ट ने कहा: अनुकम्पा नियुक्ति में कोताही अनुचित है

एमपी: स्कूल की प्रार्थना में देर से पहुंचीं तो शिक्षक ने की पिटाई, दो छात्राएं अस्पताल में भर्ती

एमपी के सतना जिले के तालाब में डूबे पांच बच्चे, तीन की मौत, दो को बचाया

Leave a Reply