असम में अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच झड़प, दो नागरिकों की मौत

असम में अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच झड़प, दो नागरिकों की मौत

प्रेषित समय :18:21:56 PM / Thu, Sep 23rd, 2021

दरांग. असम के दरांग जिले में आज एक अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच भीषण झड़प देखने को मिली. झड़प में कई पुलिसकर्मियों के साथ ही कई नागरिक भी घायल हो गए. इस दौरान पुलिसकर्मियों ने गोलियां भी चलाईं. इस दौरान पुलिसकर्मियों ने लोगों पर लाठी-डंडों का इस्तेमाल भी किया.

अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान ढालपुर में अभियान के विरोध में पुलिस की गोलीबारी में दो नागरिकों की मौत हो गई, जबकि कई घायल हो गए. लगभग 4500 बीघा भूमि पर कब्जा करने वाले कम से कम 800 परिवारों को सोमवार को अवैध अतिक्रमण के खिलाफ राज्य सरकार के अभियान के तहत बेदखल कर दिया गया था. परिवारों ने उस दिन अपना सामान स्थानांतरित करने के बजाय कोई प्रतिरोध नहीं दिखाया.

वहीं बेदखली की प्रक्रिया को जारी रखते हुए असम सरकार आज सिपाझार के ढालपुर में बेदखली के लिए गई. जहां उन्हें बेदखली पर स्थानीय लोगों के गंभीर विरोध का सामना करना पड़ा, जिसके कारण पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच झड़प हुई. सूत्रों के अनुसार बेदखली अभियान के खिलाफ 10,000 से अधिक अतिक्रमणकारी नंबर 3 क्षेत्र पर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे.

भीड़ को नियंत्रित करने के प्रयास में पुलिस ने फायरिंग कर दी, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि स्थानीय लोगों ने निष्कासन अभियान का विरोध किया और पथराव शुरू कर दिया. हमारे कई पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. कई नागरिक भी घायल हो गए. उन्हें अस्पताल में भेजा गया है. अब हालात सामान्य है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

असम राइफल्‍स में देश भर में निकली हैं भर्तियां

राज्यसभा उपचुनाव के लिए BJP ने सर्वानंद सोनोवाल को असम से बनाया उम्मीदवार

असम में ब्रह्मपुत्र नदी पर 2 नाव आपस में टकराकर डूबीं, 100 लोग सवार थे, हादसे के बाद 65 लापता

असम: गुवाहाटी पुलिस ने 14 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की, 6 गिरफ्तार

असम के परिवहन मंत्री का अद्भुत ज्ञान, बोले- मनुष्य का बनाया हुआ नहीं है कोरोना वायरस, यह भगवान के कंप्यूटर से धरती पर आया

असम के दीमा हसाओ में उग्रवादियों ने सात ट्रक में लगाई आग, पांच ड्राइवरों की मौत, सर्च ऑपरेशन जारी

Leave a Reply