रोनाल्डो सबसे ज्यादा कमाई करने वाले फुटबॉलर बने, 922 करोड़ आमदनी

रोनाल्डो सबसे ज्यादा कमाई करने वाले फुटबॉलर बने, 922 करोड़ आमदनी

प्रेषित समय :11:00:43 AM / Fri, Sep 24th, 2021

नई दिल्ली. फोर्ब्स ने 2021 में सबसे ज्यादा कमाई वाले फुटबॉलर्स की लिस्ट जारी की है. इसमें पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो 125 मिलियन डॉलर (922 करोड़ रुपये) कमाई के साथ टॉप पर हैं. दूसरे नंबर पर अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी हैं जिन्होंने 110 मिलियन डॉलर (811 करोड़ रुपये) कमाए हैं.

मैनचेस्टर यूनाइटेड के स्ट्राइकर रोनाल्डो की कमाई पिछले साल की तुलना में बढ़ी है. रोनाल्डो ने साल 2020 में 858 करोड़ कमाए थे यानि उन्हें इस साल 64 करोड़ ज्यादा आमदनी हुई है. रोनाल्डो की सैलरी 70 मिलियन डॉलर है जबकि उन्होंने विज्ञापनों से 55 मिलियन डॉलर की कमाई की है. रोनाल्डो इंटरनेशनल फुटबॉल में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं.

बार्सिलोना छोड़ पेरिस सेंट जर्मेन से जुड़ने वाले लियोनेल मेस्सी की कमाई घट गई है. पिछले साल इस खिलाड़ी ने 924 करोड़ रुपये कमाए थे जबकि इस साल उनकी आमदनी 811 करोड़ रही. मेसी की सैलरी 75 मिलियन डॉलर है जबकि उन्होंने विज्ञापनों से 35 मिलियन डॉलर की कमाई की है. सैलरी के मामले में मेसी अब भी रोनाल्डो से आगे हैं लेकिन विज्ञापन जगत पर पुर्तगाली स्टार का जलवा है.

इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार हैं. नेमार ने इस साल 95 मिलियन डॉलर (701 करोड़) कमाई की है. पिछले साल उन्होंने 704 करोड़ रुपये की कमाई की थी. नेमार को 75 मिलियन डॉलर सैलरी से जबकि 20 मिलियन डॉलर विज्ञापन से मिले हैं.

22 साल के किलियन एमबापे फिलहाल फ्रेंच क्लब पीएसजी के लिए खेलते हैं. फ्रांसीसी फुटबॉलर ने इस साल 43 मिलियन डॉलर (317 करोड़ रुपये) की कमाई की है. इस फुटबॉलर की कमाई भी पिछले साल की तुलना में घटी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बीसीसीआई ने घरेलू खिलाडिय़ों की बढ़ाई मैच फीस, अब क्रिकेटरों को मिलेंगे इतने पैसे

Davis Cup : रोहन बोपन्ना और रामकुमार ने डबल्स मैच गंवाया, डेविस कप में फिनलैंड से हारा भारत

मैदान पर घुसे कुत्ते को ICC ने दिया डॉग ऑफ द मंथ'का अवॉर्ड, मैच के दौरान बॉल मुंह में दबाकर लगाई थी दौड़

IPL 2021: आईपीएल के बचे मैचों का पूरा शेड्यूल, जानें आपकी पसंदीदा टीम कब किससे भिड़ेगी

मैनचेस्टर में आज नहीं शुरू होगा भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच

टीम इंडिया का एक और सपोर्ट स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, अंतिम टेस्ट मैच पर खतरा

Leave a Reply