जबलपुर के ब्यौहारबाग गोदाम में पकड़ा 300 बोरी गेंहू-चांवल, थाना पहुंचते-पहुंचते 70 बोरी हो गया

जबलपुर के ब्यौहारबाग गोदाम में पकड़ा 300 बोरी गेंहू-चांवल, थाना पहुंचते-पहुंचते 70 बोरी हो गया

प्रेषित समय :18:38:06 PM / Sat, Sep 25th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में गरीबों को राशन दुकानों से मिलने वाले अनाज की जमकर कालाबाजारी हो रही है, इस बात का खुलासा इन दिनों देखने को मिला है, पहले कृषि उपज मंडी गुजराल वेयर हाउस, फिर विजय नगर इसके बाद बेलबाग के ब्यौहारबाग क्षेत्र में क्राइम ब्रांच व खाद्य विभाग की टीम ने दबिश देकर ३०० बोरी गेंहू चावल पकड़ा, थाना पहुंचने पर उक्त गेंहू १४० बोरा हो गया, इसके बाद अधिकारियों को खबर दी गई कि ७० बोरी बरामद किया गया है, इस खेल को रचने में पुलिस से खाद्य विभाग के अधिकारियों को रात के दो बज गए.

बताया गया है कि जागृति उपभोक्ता सहकारी भंडार द्वारा उचित मूल्य राशन की दुकान का संचालन राकेश कोरी कर रहा है, जिन्होने गरीबों को वितरित किया जाने वाले गेंहू व चावल की कालाबाजारी करने के लिए ब्यौहारबाग में अमित चौधरी से किराए पर गोदाम ले लिया, जहां से राकेश कोरी द्वारा आटो द्वारा राशन के गेंहू व चांवल की कालाबाजारी धड़ल्ले की जाने लगी.

दोपहर के वक्त भी लोडिंग आटो क्रमांक एमपी २० एलव्ही ०७५५ में गेंहू लोडकर ब्यौहारबाग द्वारा गोदाम पहुंचाया, इस दौरान खाद्य विभाग व क्राइम ब्रांच की टीम ने पीछा करते हुए दबिश दे दी. जहां से पुलिस व खाद्य विभाग की टीम ने पकड़ तो ३०० बोरी गेंहू-चांवल था लेकिन थाना पहुंचने पर गेंहू ७० किलो ही रह गया, इस खेल में खाद्य विभाग के अधिकारी से लेकर कुछ पुलिस कर्मी, राशन दुकानों के संचालक रात दो बजे तक थाना परिसर में ही साजिश रचते रहे, गरीबों को वितरित किए जाने वाले गेंहू व चांवल की कालाबाजारी में कुछ राशन दुकान संचालक जमकर लगे हुए है, जो गरीबों के लिए आने वाला गेंहू व चांवल सीधे मंडी में पहुंचा रहे है, खासबात तो यह है कि इस सारे खेल में खाद्य अधिकारियों की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे है, क्योंकि  कृषि उपज मंडी से लेकर राशन दुकानों तक व राशन दुकानों से मंडी तक गरीबों को वितरित किए जाने वाले गेंहू व चांवल की कालाबाजारी लम्बे समय से हो रही है.

देर रात से लेकर सुबह तक चलता है यह खेल-

राशन की कालाबाजारी का यह खेल कृषि उपज मंडी में देर रात से लेकर सुबह पांच बजे तक भी होता है, जिसमें मंडी के अधिकारियों की भूमिका भी संदिग्ध है, क्योंकि मंडी में जो भी अनाज आता है उसपर कृषि उपज मंडी के अधिकारियों की नजर होती है, और उन्ही के इशारे पर सारा खेल हो रहा है, जो अब जनता के सामने उजागर हो रहा है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर मेडिकल कॉलेज में पदस्थ चौकीदार की कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद मौत, निष्पक्ष जांच की मांग

जबलपुर: तेज रफ्तार बाईक फिसली, 2 युवकों की मौत, 1 गंभीर, बघराजी के समीप हादसा

जबलपुर में दिन-दहाड़े छात्रा का अपहरण, पिता के शोर मचाने पर दौड़े लोग, आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले किया

जबलपुर में जर्जर मकान तोडऩे को लेकर अधिवक्ताओं-नगर निगम टीम में झड़प, मची भगदड़, अफरातफरी

जबलपुर में नाबालिगा को बंधक बनाकर युवक ने किया रेप

जबलपुर में बाईक सवार दम्पति को कार ने कुचला, पति की मौत, पत्नी घायल

Leave a Reply