मुंबई के मंदिर दुर्गा पूजा से पहले खुलेंगे, महाराष्ट्र में सिनेमा हॉल और थियेटर 22 अक्टूबर से होंगे शुरू

मुंबई के मंदिर दुर्गा पूजा से पहले खुलेंगे, महाराष्ट्र में सिनेमा हॉल और थियेटर 22 अक्टूबर से होंगे शुरू

प्रेषित समय :17:57:25 PM / Sat, Sep 25th, 2021

मुंबई. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में दुर्गा पूजा से पहले मंदिरों को आम दर्शनार्थियों और भक्तों के लिए खोल दिया जायेगा. हालांकि, सिनेमा और थियेटर के खुलने के लिए उन्हें 22 अक्टूबर तक इंतजार करना होगा. वैश्विक महामारी कोरोना की वजह से डेढ़ साल से लॉकडाउन की वजह से सिनेमा हॉल और थियेटर बंद हैं. मंदिरों में भी पूजा-अर्चना करने की इजाजत नहीं दी गयी है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के सचिवालय की ओर से शनिवार को मीडिया को यह जानकारी दी गयी कि 22 अक्टूबर से सिनेमा हॉल और थियेटर फिर से खोल दिये जायेंगे. हालांकि, हॉल में जाने वाले लोगों को कोरोना और स्वास्थ्य से जुड़े तमाम नियमों का पालन करना होगा. कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए ही सिनेमा हॉल और थियेटर को खोला जायेगा.
इससे पहले, मुंबई की मेयर किशोर पेडनेकर ने कहा था कि कोरोना वायरस अब नियंत्रण में दिख रहा है. इसलिए मुंबई के मंदिरों को खोलने का निर्णय लिया गया है. उन्होंने कहा है कि 7 अक्टूबर से कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए भक्तों और दर्शनार्थियों को मंदिरों में जाने की इजाजत दी जायेगी.

किशोरी पेडनेकर ने कहा कि मुंबई में कोरोना संक्रमण की दर अब एक फीसदी से कम (0.06 फीसदी) रह गयी है. इसलिए अब धार्मिक गतिविधियों को शुरू करने की अनुमति दी जा रही है.

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने हालांकि सावधान करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण की दर कम हुई है, कोरोना खत्म नहीं हुआ है. इसलिए तमाम सावधानी बरतने की अब भी जरूरत है.

उन्होंने मुंबईकरों से अपील की कि मंदिरों में जाने की छूट देने का मतलब यह नहीं है कि कोरोना खत्म हो गया है. इसका खतरा अभी भी बना हुआ है. इसलिए लोग मास्क का नियमित इस्तेमाल बंद न करें. साथ ही दो गज की दूरी के जिस नियम का हम इतने दिनों से पालन कर रहे हैं, उसको जारी रखने की जरूरत है, क्योंकि थोड़ी सी लापरवाही कोरोना की तीसरी लहर को दावत होगी.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र: 4 अक्टूबर से राज्य में फिर से शुरू होंगे स्कूल, सीएम उद्धव ठाकरे ने दी मंजूरी

महाराष्ट्र: नाबालिग का अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर 8 माह में 29 लोगों ने किया रेप

महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला, महिला पुलिसकर्मियों को 12 नहीं 8 घंटे ही करनी होगी ड्यूटी

महाराष्ट्र के थाणे में SIT करेगी नाबालिग से बलात्कार केस की जांच, 26 आरोपी गिरफ्तार

महाराष्ट्र के थाणे में SIT करेगी नाबालिग से बलात्कार केस की जांच, 26 आरोपी गिरफ्तार

महाराष्ट्र : शिवसेना के मंत्री परब ने बीजेपी नेता किरीट सोमैया पर ठोका 100 करोड़ का मानहानि का मुकदमा

Leave a Reply