महाराष्ट्र के थाणे में SIT करेगी नाबालिग से बलात्कार केस की जांच, 26 आरोपी गिरफ्तार

महाराष्ट्र के थाणे में SIT करेगी नाबालिग से बलात्कार केस की जांच, 26 आरोपी गिरफ्तार

प्रेषित समय :17:21:44 PM / Thu, Sep 23rd, 2021

मुंबई. महाराष्ट्र के ठाणे जिला स्थित कल्याण के डोंबिवली में एक नाबालिग से बलात्कार करने के आरोपित 26 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. तीन अन्य की तलाश की जा रही है. पीड़िता की शिकायत के आधार पर 29 लोगों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है.

ठाणे की पुलिस ने कहा है कि सभी 29 आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार), 376 (एन), 376(3), 376 (डी)(ए) और पोक्सो ऐक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. ठाणे की पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) का गठन कर दिया है.

पुलिस ने बताया कि ठाणे के डोंबिवली इलाके में एक 15 साल की लड़की से कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म की वारदात हुई थी. नाबालिग यह बताने में असमर्थ थी कि कितने लोगों ने उसका बलात्कार किया. बुधवार को पुलिस ने इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज की और मामले की जांच शुरू की. गुरुवार तक 26 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

मानपाड़ा पुलिस ने बुधवार की रात को आईपीसी की धाराओं के तहत नाबालिग के खिलाफ यौन अपराध का केस अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज करके मामले की जांच शुरू की. इसके लिए पुलिस की टीम बनायी गयी और अब तक 26 आरोपी गिरफ्तार किये जा चुके हैं. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि लड़की के दोस्त ने जनवरी में उसका यौन शोषण किया और उसका वीडियो बना लिया.

यह वीडियो लड़के के किसी और दोस्त को मिल गया. इस वीडियो के जरिये उसने लड़की को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया. उसने भी लड़की का बलात्कार किया. यह सिलसिला आठ से नौ महीने तक चलता रहा. पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत अब स्थिर है.

पुलिस ने अब तक 26 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इस केस के सिलसिले में दो नाबालिगों को भी हिरासत में लिया है. उनसे भी पूछताछ की जा रही है. शेष आरोपितों की तलाश में पुलिस की टीम जुटी हुई है. पुलिस ने उम्मीद जतायी है कि जल्द ही बाकी आरोपी भी गिरफ्त में होंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र : शिवसेना के मंत्री परब ने बीजेपी नेता किरीट सोमैया पर ठोका 100 करोड़ का मानहानि का मुकदमा

इनक्म टैक्स विभाग ने अनिल देशमुख की 17 करोड़ रुपये की छुपी हुई संपत्ति का पता लगाया (महाराष्ट्र बैनर, फ्रंट हैडलाइन)

महाराष्ट्र की स्पेशल रेसिपी बासुंदी

महाराष्ट्र के अमरावती में बड़ा हादसा: वर्धा नदी में नाव डूबने से 3 की मौत, 8 लापता

महाराष्ट्र: दामाद ने सास से पूछा बीवी का पता, नहीं बताने पर प्राइवेट पार्ट में डाल दिया बांस

दिल्ली में हल्की बारिश का अनुमान, महाराष्ट्र, राजस्थान समेत कुछ राज्यों में भी बरसेंगे बादल

Leave a Reply