महाराष्ट्र सरकार का ऐलान: राज्य में 7 अक्टूबर से फिर से खुलेंगे धर्मस्थल

महाराष्ट्र सरकार का ऐलान: राज्य में 7 अक्टूबर से फिर से खुलेंगे धर्मस्थल

प्रेषित समय :12:54:39 PM / Sat, Sep 25th, 2021

मुंबई. महाराष्ट्र सरकार ने ऐलान किया है कि राज्य के सभी धार्मिक स्थल सात अक्टूबर से कोविड-19 प्रोटोकॉल के पालन के साथ खुलेंगे, यानी नवरात्रि के पहले दिन से मंदिर खुल जाएंगे. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ये घोषणा करते हुए लोगों से अपील की कि सुरक्षा में कोताही नहीं करें और महामारी की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए कोविड-19 प्रोटोकॉल अपनाएं.

ठाकरे ने कहा, राज्य में सभी धार्मिक स्थल सात अक्टूबर से खुलेंगे. महाराष्ट्र सरकार ने तीसरी लहर की तैयारी की है लेकिन एहतियात बरतते हुए राज्य सरकार अलग-अलग गतिविधियों में छूट दे रही है.

महाराष्ट्र सरकार ने फ्रंटलाइन और आवश्यक सेवा कर्मियों के लिए लोकल ट्रेनों को फिर से खोलने की अनुमति दी है. इसके अलावा लोकल ट्रेन में उन नागरिकों को भी यात्रा की इजाजत है जिन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज़ ले ली है. 15 अगस्त से दूसरे शॉट के 14 दिन बाद लोग ट्रेन का इस्तेमाल कर सकते हैं

कोविड दिशा-निर्देशों के साथ 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रेस्टोरेंट को खोलने की अनुमति दे दी गई है. यहां काम करने वाले सभी कर्मचारियों को पूरी तरह से टीका लगाना जरूरी है. सभी रेस्तरां पूरे दिन रात 10 बजे तक चल सकते हैं, हालांकि होम डिलीवरी 24 घंटे चल सकती है. सभी आवश्यक और गैर-जरूरी दुकानें हर दिन रात 10 बजे तक संचालित हो सकती हैं. यहां सभी कर्मचारियों का पूर्ण टीकाकरण किया जाना जरूरी है.

जिम, योग केंद्र, सैलून, स्पा, ब्यूटी पार्लर सभी दिन सुबह 10 बजे तक 50 प्रतिशत क्षमता से संचालित हो सकते हैं. यहां सभी कर्मचारियों का पूर्ण टीकाकरण किया जाना जरूरी है. ऑफिस को कुल कर्मचारियों की संख्या के 25% पर काम करने की अनुमति है. जरूरी सेवा वाले निजी कार्यालय 24 घंटे काम कर सकते हैं. होटल/मैरिज हॉल जैसे बंद परिसरों में अधिकतम 100 लोगों के साथ और बाहर में अधिकतम 200 लोगों के साथ विवाह की अनुमति है.

बैडमिंटन, टेबल टेनिस, स्क्वैश जैसे सभी इनडोर खेलों की अनुमति है.हर खेल में केवल दो खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति है. खिलाडिय़ों, कर्मचारियों समेत सभी का पूर्ण टीकाकरण जरूरी है. महाराष्ट्र ने 4 अक्टूबर से ग्रामीण क्षेत्रों में कक्षा 5 से 12 के लिए और शहरी क्षेत्रों में 8 से 12 तक के स्कूलों को फिर से खोलने की घोषणा की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र: नाबालिग का अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर 8 माह में 29 लोगों ने किया रेप

महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला, महिला पुलिसकर्मियों को 12 नहीं 8 घंटे ही करनी होगी ड्यूटी

महाराष्ट्र के थाणे में SIT करेगी नाबालिग से बलात्कार केस की जांच, 26 आरोपी गिरफ्तार

महाराष्ट्र के थाणे में SIT करेगी नाबालिग से बलात्कार केस की जांच, 26 आरोपी गिरफ्तार

महाराष्ट्र : शिवसेना के मंत्री परब ने बीजेपी नेता किरीट सोमैया पर ठोका 100 करोड़ का मानहानि का मुकदमा

Leave a Reply