नहीं बख्शे जाएंगे मुंबई हमलों के गुनहगार, भारत-अमेरिका ने साझा बयान में सीमा पार आतंकवाद की निंदा की

नहीं बख्शे जाएंगे मुंबई हमलों के गुनहगार, भारत-अमेरिका ने साझा बयान में सीमा पार आतंकवाद की निंदा की

प्रेषित समय :15:18:13 PM / Sat, Sep 25th, 2021

वॉशिंगटन. अमेरिका के दौरे पर कल पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच मुलाकात हुई. व्हाइट हाउस में हुई इस द्विपक्षीय बैठक के बाद दोनों ही देशों की ओर से एक संयुक्त बयान जारी किया गया. बयान में दोनों ही देशों ने सीमा पार आतंकवाद की निंदा करते हुए 26/11 के मुंबई हमलों के दोषियों को जल्द से जल्द पकड़कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है. साथ ही भारत-अमेरिका ने कहा है कि, वे संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रतिबंधित समूहों सहित सभी आतंकवादी संगठनों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करेंगे.

व्हाइट हाउस में पीएम मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच हुई इस बैठक के बाद जारी इस संयुक्त बयान में दोनों देशों ने कहा, अमेरिका और भारत वैश्विक आतंकवाद के खिलाफ साझा लड़ाई में एक साथ खड़े हैं. दोनों ही देश ‘‘संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद प्रस्ताव’’ (यूएनएससीआर) 1267 प्रतिबंध समिति द्वारा प्रतिबंधित समूहों सहित सभी आतंकवादी समूहों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करेंगे.

साथ ही इस साझा बयान में भारत और अमेरिका ने 26/11 के मुंबई हमलों के गुनहगारों को सजा दिलाने को लेकर भी प्रतिबद्धता जताई. दोनों ही देशों ने अपने बयान में कहा, हम भारत में सीमा पार से आने वाले आतंकवाद की निंदा करते हैं. साथ ही हम इस बात को लेकर प्रतिबद्ध हैं कि 26/11 के मुंबई हमलों के गुनहगारों को नहीं बख्शा जाएगा. जल्द ही इनके ऊपर शिकंजा कसकर इन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी.

साथ ही दोनों देशों ने किसी भी प्रकार से आतंकवादियों के छद्म इस्तेमाल की निंदा की और आतंकवादी समूहों को किसी भी तरह की सैन्य, वित्तीय सहायता को रोकने के महत्व पर जोर दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बुधवार को अमेरिका के लिए रवाना होंगे पीएम मोदी, 24 को करेंगे प्रेसीडेंट बाइडन से मुलाकात

भारत अब विदेशों में सरप्लस वैक्सीन एक्सपोर्ट करेगा, मोदी के अमेरिका दौरे से पहले लिया गया फैसला

अमेरिका के लिए मुसीबत बने ‘हैती’ से आए हजारों शरणार्थी, टेक्सास बॉर्डर पर अड़े

अमेरिका-ऑस्ट्रेलिया परमाणु पनडुब्बी डील पर बढ़ा विवाद, फ्रांस ने दोनों देशों से अपने राजदूत वापस बुलाए

तालिबान को पाल रहा पाकिस्तान, रिश्ते को लेकर दोबारा सोचेगा अमेरिका: ब्लिंकन

अफगानिस्तान को 470 करोड़ रुपये की मदद देगा अमेरिका

Leave a Reply