ममता बनर्जी को केंद्र ने रोम जाने की इजाजत नहीं दी, सीएम ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कही ये बात

ममता बनर्जी को केंद्र ने रोम जाने की इजाजत नहीं दी, सीएम ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कही ये बात

प्रेषित समय :18:42:50 PM / Sat, Sep 25th, 2021

नई दिल्ली. इटली की राजधानी रोम में होने वाले पीस कॉन्फ्रेंस में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल नहीं हो पाएंगी, क्योंकि केंद्र सरकार ने उन्हें परमिशन नहीं दिया है. इस पर ममता बनर्जी ने केंद्र पर निशाना साधा है. सीएम ने कहा कि रोम में विश्व शांति पर एक सभा थी, जहां उन्हें आमंत्रित किया गया था. जर्मन चांसलर, पोप (फ्रांसिस) को भी भाग लेना है. इटली ने मुझे शामिल होने की विशेष अनुमति दी थी, फिर भी केंद्र ने मंजूरी से इनकार करते हुए कहा कि यह सीएम के लिए सही नहीं है.

ममता बनर्जी ने केंद्र पर निशाना साधते हुए ये भी कहा, आप मुझे रोक नहीं पाओगे. मैं विदेशों में जाने के लिए उत्सुक नहीं हूं, लेकिन यह राष्ट्र के सम्मान के बारे में था. आप (पीएम मोदी) हिंदुओं की बात करते रहें, मैं भी एक हिंदू महिला हूं, आपने मुझे अनुमति क्यों नहीं दी? आप पूरी तरह से ईर्ष्यालु हैं.

इसके साथ ही उन्होंने कहा, हमें अपनी आजादी की रक्षा करनी है. भारत में तालिबानी बीजेपी नहीं चल सकती, बीजेपी को हराने के लिए टीएमसी ही काफी है. खेला भबनीपुर से शुरू होगा और पूरे देश में हमारी जीत के बाद खत्म होगा. कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ये बात कही. इससे पहले तृणमूल कांग्रेस के नेता देबांशु भट्टाचार्य देव ने ट्वीट करते हुए कहा, केंद्र सरकार ने दीदी की रोम यात्रा की अनुमति नहीं दी, पहले वे चीन यात्रा की अनुमति भी रद्द कर चुके हैं. हमने अंतरराष्ट्रीय संबंधों और भारत के हितों को ध्यान में रखते हुए उस फैसले को स्वीकार किया. अब इटली मोदी जी क्यों? बंगाल से आपको क्या दिक्कत है?

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ममता बनर्जी की लोगों से अपील: अगर मुझे सीएम पद पर रहते देखना चाहते हैं तो वोट करें

टाइम मैगजीन की 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में पीएम मोदी, ममता बनर्जी और अदार पूनावाला का नाम

बीजेपी ने की ममता बनर्जी के नामांकन पत्र को लेकर EC से शिकायत, कहा नहीं किया आपराधिक मामलों का जिक्र

भबानीपुर विधानसभा उपुचनाव में ममता बनर्जी के खिलाफ मैदान में उतरेंगी भाजपा की प्रियंका

पश्चिम बंगाल में हर दुर्गा पूजा कमेटी को इस साल 50 हजार रुपये देगी ममता सरकार

भबानीपुर सीट से उपचुनाव लड़ेंगी सीएम ममता बनर्जी, टीएमसी ने किया ऐलान

Leave a Reply