भबानीपुर सीट से उपचुनाव लड़ेंगी सीएम ममता बनर्जी, टीएमसी ने किया ऐलान

भबानीपुर सीट से उपचुनाव लड़ेंगी सीएम ममता बनर्जी, टीएमसी ने किया ऐलान

प्रेषित समय :20:03:26 PM / Sun, Sep 5th, 2021

कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस ने भबानीपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रत्याशी का नाम का ऐलान कर दिया है. रविवार को पार्टी की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि भबानीपुर सीट से तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव लड़ेंगी. वहीं, जाकिर हुसैन और अमीरुल इस्लाम क्रमश जंगीपुर और समसेरगंज सीटों से पार्टी के प्रत्याशी होंगे.

भबानीपुर से ममता के चुनाव लडऩे की खबर सुनते ही टीएमसी के कार्यकर्ता जोश से भर गए हैं. क्षेत्र में जगह-जगह ममता बनर्जी से पोस्टर लगा दिए गए हैं. साथ ही टीएमसी कार्यकर्ताओं ने जनसंपर्क का दौर भी शुरू कर दिया है. इतना ही नहीं पार्टी के नेता मदन मित्रा ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें अपना पैसा बर्बाद करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि चुनाव एकतरफा होने वाले हैं.

बता दें कि केंद्रीय चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की कुल तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया है. इनमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की परंपरागत सीट भबानीपुर भी शामिल है, जहां से वह उपचुनाव लड़ेंगी. मतगणना 3 अक्टूबर को होगी.

विधानसभा चुनावों में नंदीग्राम में ममता को मिली थी हार

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी इस साल राज्य में हुए विधानसभा चुनावों में नंदीग्राम सीट पर भारतीय जनता पार्टी के शुवेंदु अधिकारी के हाथों चुनाव हार गई थीं. हालांकि, राज्य में टीएमसी की बंपर जीत के बाद वे फिर से सीएम बनने में कामयाब रहीं. नियमों के मुताबिक उन्हें छह महीने के अंदर असेंबली के सदस्य यानी विधायक बनना जरूरी था. ऐसे में चुनाव आयोग की ओर से उपचुनाव की घोषणा से उन्हें बहुत राहत मिली है. अब वे उपचुनाव लड़कर असेंबली पहुंच सकती हैं. इससे पहले भबानीपुर सीट से टीएमसी विधायक शोभनदेब चट्टोपाध्याय ने 21 मई को इस्तीफा दिया था

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टूटेगी परंपरा- इस बार कोलकाता में ये 4 महिला पुजारी करेंगी दुर्गा पूजा

सांसद नुसरत जहां नहीं बताएंगी बच्चे के पिता का नाम, एक्ट्रेस का सपोर्ट कर रहीं कोलकाता की सिंगल मदर्स

कोलकाता एयरपोर्ट से CID ने रेडियो एक्टिव धातु कैलिफोर्नियम किया जब्त, 4,250 करोड़ कीमत

कोलकाता पॉर्न रैकेट मामले में अब ‘नैंसी भाभी’ का हीरो भी हुआ गिरफ्तार

कोलकाता में हुआ पॉर्न रैकेट का खुलासा, जबरन अश्लील वीडियो बनवाने के आरोप में एक्ट्रेस गिरफ्तार

शुभेंदु अधिकारी ने कोलकाता हाईकोर्ट से किया उनके खिलाफ सभी केस CBI को सौंपने का अनुरोध

Leave a Reply