किसानों के भारत बंद को राहुल गांधी ने दिया समर्थन, आंदोलन को बताया अहिंसक सत्याग्रह

किसानों के भारत बंद को राहुल गांधी ने दिया समर्थन, आंदोलन को बताया अहिंसक सत्याग्रह

प्रेषित समय :13:33:19 PM / Mon, Sep 27th, 2021

नई दिल्ली. किसान संगठनों ने आज कृषि कानूनों के खिलाफ भारत बंद का ऐलान किया है. पंजाब समेत हरियाणा में इसका असर देखने को भी मिल रहा है. ऐसे में अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों को अपना समर्थन दिया है.

दरअसल, कांग्रेस लगातार किसानों का कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध में समर्थन करते हुए दिखी है. वहीं, आज किसानों के इस भारत बंद का राहुल गांधी ने समर्थन दिया है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, किसानों का अहिंसक सत्याग्रह आज भी अखंड है लेकिन शोषण-कार सरकार को ये नहीं पसंद है. इसलिए आज भारत बंद है. उन्होंने अपनी बात का अंत #istandwithfarmers हैशटैग का इस्तेमाल कर किया.

सके अलावा, कांग्रेस ने अपने सभी कार्यकर्ताओं, राज्य इकाई प्रमुखों समेत संगठनों के प्रमुखों से किसानों का समर्थन समेत इस भारत बंद में हिस्सा लेने को कहा है. बता दें, तीन कृषि कानूनों के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा ने आज भारत बंद बुलाया है. इस बंद को देश की कई राजनीतिक पार्टियों का भी समर्थन मिला है.

बंद को देखते हुए दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. दिल्ली पुलिस ने साफ कह दिया है कि प्रदर्शनकारियों को दिल्ली में घुसने की अनुमति नहीं होगी. एक तरफ किसान नेता बोल रहे है कि सरकार तीनों कृषि बयान वापस ले तो दूसरी तरफ सरकार की तरफ से एक बार फिर बातचीत के दरवाजे खुले होने की बात कही गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में हाईवे निर्माण के लिए काटे जा सकते हैं 5,100 से अधिक पेड़

भारत बंद: किसानों ने ब्लॉक की पंजाब-हरियाणा को जोड़ने वाली शंभु बॉर्डर

यूपी में योगी सरकार का किसानों को बड़ा तोहफा, 25 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ा गन्ना मूल्य

किसान कल करेंगे भारत बंद, बैंक यूनियन और विपक्षी दलों ने किया समर्थन का ऐलान

जबलपुर में किसान आंदोलन को समर्थन देने कांग्रेस ने धरना देकर प्रदर्शन किया

देश के मुद्दे पर विदेशी हस्तक्षेप चाहते हैं राकेश टिकैत, कहा- पीएम नरेंद्र मोदी के सामने बाइडेन करें किसान आंदोलन पर बात

Leave a Reply