यूपी में योगी सरकार का किसानों को बड़ा तोहफा, 25 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ा गन्ना मूल्य

यूपी में योगी सरकार का किसानों को बड़ा तोहफा, 25 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ा गन्ना मूल्य

प्रेषित समय :18:08:45 PM / Sun, Sep 26th, 2021

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अपने कैबिनेट विस्तार से पहले प्रदेश के गन्ना किसानों को बड़ा तोहफा दिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने गन्ने के मूल्य में 25 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोत्तरी का ऐलान कर दिया है. अब गन्ने का मूल्य 325 रुपए से बढ़ाकर 350 रुपए कर दिया गया है. गन्ने का मूल्य बढऩे से गन्ना किसानों की आय में 8 प्रतिशत की वृद्धि होगी.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को लखनऊ में किसान सम्मेलन में कहा कि राज्य में अब तक जिस गन्ने का 325 रुपए प्रति क्विंटल भुगतान होता था. अब सरकार 350 रुपए प्रति क्विंटल भुगतान करेगी. यही नहीं सामान्य गन्ने का भुगतान जो 315 रुपए प्रति क्विंटल होता था, उसमें भी 25 रुपये की वृद्धि होगी.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को लखनऊ में किसान सम्मेलन में कहा कि राज्य में अब तक जिस गन्ने का 325 रुपए प्रति क्विंटल भुगतान होता था. अब सरकार 350 रुपए प्रति क्विंटल भुगतान करेगी. यही नहीं सामान्य गन्ने का भुगतान जो 315 रुपए प्रति क्विंटल होता था, उसमें भी 25 रुपये की वृद्धि होगी. 340 रुपये का भुगतान उसमें भी होगा. अनुपयुक्त गन्ना जिस किसान के भी पास है, प्रति क्विंटल उन्हें भी 25 रुपए की बढ़ोत्तरी का लाभ दिया जाएगा.

सीएम योगी ने कहा कि बसपा सरकार में 21 चीनी मिलें बंद हुईं थीं. पिछले साढ़े 4 सालों के अंदर हमने किसानों से अन्न की रिकॉर्ड खरीद की है. जो काम यूपी सरकार में हुए हैं, वह पिछले की सरकारें भी कर सकती थीं. 2004 से लेकर 2014 तक का शासन देश और प्रदेश के लिए अंधकार युग था. अराजकता, गुंडागर्दी का बोलबाला था. प्रदेश के किसान आत्महत्या और गरीब भूख से मर रहा था. जो आज किसानों के हितैषी बने हैं, वो तब कहां थे? पिछली सरकार ने 19,02,08 किसानों को 12,808 करोड़ रुपये का गेहूं भुगतान किया था. हमारी सरकार ने 43,75,574 किसानों को 36,504 करोड़ रुपये का गेहूं भुगतान उनके खाते में किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, पूर्वांचल में बड़ा चेहरा रहे ललितेश पति त्रिपाठी ने छोड़ी पार्टी

बहन मायावती! आप यूपी में किसी ब्राह्मण को मुख्यमंत्री घोषित कर दो?

झांसी-कानपुर के बीच रेलवे का मेगा ब्लाक, भोपाल से निकले वाली 14 ट्रेनें रद्द, यूपी, मुंबई और हैदराबाद के यात्रियों की बढ़ेगी परेशानी

यूपी में असिस्टेंट अकाउंटेंट के पद पर निकली बंपर वैकेंसी

यूपी में गणेश प्रतिमा विसर्जन के लिए गए पांच लोग नदी में डूबे, तलाश में जुटे गोताखोर

सेना में भरती होने यूपी से फर्जी नियुक्ति पत्र लेकर जबलपुर पहुंचे युवक

यूपी के हरदोई में गौशाला जलभराव से 8 गौवंशों की मौत, 6 बीमार, कई अफसरों पर गिरी गाज

Leave a Reply