भारत बंद: किसानों ने ब्लॉक की पंजाब-हरियाणा को जोड़ने वाली शंभु बॉर्डर

भारत बंद: किसानों ने ब्लॉक की पंजाब-हरियाणा को जोड़ने वाली शंभु बॉर्डर

प्रेषित समय :07:55:20 AM / Mon, Sep 27th, 2021

चंडीगढ़. कृषि कानूनों के विरोध में पिछले साल से प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों ने आज भारत बंद की अपील की है. संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा बुलाए गए इस भारत बंद का सबसे असर पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों और दिल्ली की सीमाओं के आसपास दिखाई दे सकता है. उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने किसान संगठनों के 'भारत बंद' का समर्थन किया है. प्रदर्शनकारी किसानों ने पंजाब-हरियाणा को जोड़ने वाली शंभु बॉर्डर को ब्लॉक कर दिया है. एक किसान ने बताया कि भारत बंद के तहत हमने शाम चार बजे तक रास्ता ब्लॉक कर दिया है.

शाहबाद में दिल्ली-अमृतसर राष्ट्रीय राजमार्ग को कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बंद किया है. दिल्ली पुलिस ने केंद्र के तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसान यूनियन द्वारा आहूत भारत बंद से पहले राष्ट्रीय राजधानी के सीमावर्ती इलाकों में गश्त बढ़ा दी है और अतिरिक्त कर्मियों को तैनात किया है. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि किसी भी प्रदर्शनकारी को अनुमति नहीं दी जाएगी और दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर किसानों के धरने के बाद से जिले में पहले से ही अतिरिक्त बलों को तैनात किया गया है. उन्होंने कहा, हालांकि सीमावर्ती इलाकों के गांवों से दिल्ली को जोड़ने वाली सभी सड़कों की कड़ी जांच की जाएगी. सभी वाहनों की पिकेट पर पूरी तरह से जांच की जाएगी.

हरियाणा पुलिस ने एक परामर्श में कहा कि सोमवार को बंद के कारण लोगों को राज्य की विभिन्न सड़कों और राजमार्गों पर यातायात में व्यवधान का सामना करना पड़ सकता है. हरियाणा पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशों के अनुसार हरियाणा में नागरिक और पुलिस प्रशासन द्वारा व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं. प्रवक्ता ने कहा रिपोर्टों के अनुसार, यह उम्मीद की जाती है कि आंदोलनकारी समूह विभिन्न सड़कों और राजमार्गों पर धरने पर बैठ सकते हैं और उन्हें कुछ समय के लिए अवरुद्ध कर सकते हैं. राज्य में राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों पर कई घंटों तक यातायात बाधित हो सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: पंजाब ने हैदराबाद को दिया 126 रनों का टारगेट, होल्डर ने चटकाए तीन विकेट

पंजाब में कैबिनेट विस्तार में फंसा पेंच? कई बैठकों के बाद भी तय नहीं कर पाए सीएम चन्नी

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने दिया अपनी सिक्योरिटी कम करने का आदेश

पंजाब के तरनतारन में पुलिस ने हथियार और विस्फोटक के साथ 3 आतंकियों को किया गिरफ्तार

पंजाबी चने-टिक्की चाट

कार्तिक त्यागी की जबरदस्त गेंदबाजी, राजस्थान ने पंजाब को 2 रन से हराया

Leave a Reply