यूपी: आजमगढ़ के मुबारकपुर में 80 लोगों की बिगड़ी तबीयत, 40 गंभीर

यूपी: आजमगढ़ के मुबारकपुर में 80 लोगों की बिगड़ी तबीयत, 40 गंभीर

प्रेषित समय :17:58:49 PM / Wed, Sep 29th, 2021

आजमगढ़. उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के रेशमी नगरी मुबारकपुर के बलुआ मोहल्ले में आज उस समय हड़कम मच गया, जब डायरिया की चपेट में आने से लगभग 80 लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए. जिन्हें आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुबारकपुर में भर्ती कराया गया, जहां 40 से अधिक लोगों की हालत बेकाबू हो गई. जिन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया. सूचना के बाद डीएम-एसपी मौके पर पहुंचे. डीएम ने जिला अस्पताल समेत कई निजी अस्पतालों को अलर्ट पर कर दिया है.

मुबारकपुर कस्बे के बलुआ मोहल्ले में पिछले कुछ दिनों से डायरिया के मरीज मिल रहे थे. मंगलवार देर रात अचानक से डायरिया पीडि़तों की संख्या में इजाफा हो गया. फिलहाल कस्बे का बलुआ मुहल्ला ही डायरिया से प्रभावित है, लेकिन इसकी चपेट में आसपास के मोहल्लों के आने से भी इंकार नहीं किया जा सकता है. उल्टी, दस्त के पीडि़त लोग अस्पताल पहुंच रहे हैं.

सीएचसी मुबारकपुर के सभी बेड वर्तमान में डायरिया के मरीजों से भर गए है. वहीं काफी संख्या में डायरिया प्रभावित कस्बे के प्राइवेट अस्पतालों में भी अपना इलाज करा रहे हैं. कुछ मरीजों को राजकीय मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल में भी रेफर किया गया है. सूचना के बाद डीएम-एसपी के साथ सीएमओ जिले के दर्जनों डॉक्टरों के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डेरा डाल दिए हैं.

जिलाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि वर्तमान में सीएचसी पर लगभग 60 डायरिया के मरीज भर्ती है, जिनका इलाज किया जा रहा है. वहीं टीम बलुआ मुहल्ले में भी लगा दी गई है. घर-घर पीडि़तों की खोज करने के साथ ही उन्हें दवा आदि उपलब्ध कराया जा रहा है. पानी की गड़बड़ी से डायरिया फैलने का अंदेशा है, जिसके चलते प्रशासन को भी मौके पर बुला कर पानी की जांच को कह दिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, देवबंद के बाद अब मऊ में भी होगा एटीएस सेंटर

नारायण राणे बोले- मानहानि के मामलों में उद्धव ठाकरे को जल्द ही उत्तर प्रदेश जाना होगा

उत्तर प्रदेश के आगरा में बर्थडे पार्टी के दौरान भरभराकर गिरी छत, 2 की मौत और 15 घायल

उत्तर प्रदेश में कक्षा 6 से 8 तक के स्कूल आज से खुलेंगे

उत्तर प्रदेश में आज से खुले कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूल, 23 अगस्त से शुरू होंगी 6वीं से 8वीं तक की क्लास

उत्तर प्रदेश: कोरोना गाइडलाइन के पालन के साथ घरों में ताजिया रखने की अनुमति

Leave a Reply