राजस्थान की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें हुईं धूमिल, आरसीबी 7 विकेट से जीता मैच

राजस्थान की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें हुईं धूमिल, आरसीबी 7 विकेट से जीता मैच

प्रेषित समय :08:41:45 AM / Thu, Sep 30th, 2021

दुबई. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एकतरफा अंदाज में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हरा दिया. दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 149 रन बनाए. बैंगलोर ने ये लक्ष्य महज 17.1 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. बैंगलोर की जीत में ग्लेन मैक्सवेल ने 30 गेंदों में नाबाद 50 रन बनाए. श्रीकर भरत ने 44 रनों की पारी खेली. इसके अलावा बैंगलोर के गेंदबाज हर्षल पटेल ने 3 और युजवेंद्र चहल-शाहबाज अहमद ने 2-2 विकेट चटकाए. बता दें बैंगलोर की इस जीत के बाद आईपीएल की अंक तालिका में बड़ा बदलाव हुआ है.

IPL 2021 Points Table में पहली दो पोजिशन में कोई बदलाव नहीं हुआ है. चेन्नई और दिल्ली के 16-16 अंक हैं. चेन्नई पहले और दिल्ली दूसरे नंबर पर है. वहीं बैंगलोर ने 11 मैच में 7वीं जीत दर्ज कर अपना नेट रनरेट सुधार लिया है. केकेआर से करारी हार के बाद बैंगलोर का नेट रनरेट काफी गिर गया था लेकिन अब उसके 14 अंक हैं. बैंगलोर का नेट रनरेट अब -0.200 है. यही नहीं इस जीत के बाद उसने अपनी सबसे करीबी प्रतिद्वंदी मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स से 4 अंकों की दूरी बना ली है.

राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो बैंगलोर से मिली हार ने उसकी प्लेऑफ की उम्मीदों को करारा झटका दिया है. राजस्थान के अब 11 मैचों में महज 8 ही अंक हैं. और उसका नेट रनरेट भी गिरकर -0.468 हो गया है. अब इस टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बचे हुए तीनों मैच बहुत बड़े अंतरों से जीतने होंगे. टीम की फॉर्म देखकर ऐसा होना नामुमकिन सा लगता है.

वैसे प्लेऑफ की रेस अब और रोमांचक हो गई है. लड़ाई चौथे नंबर के लिए है जिसमें कोलकाता-मुंबई के बीच कड़ी टक्कर है और अभी पंजाब, राजस्थान को भी इससे बाहर नहीं रखा जा सकता.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: राजस्थान ने हैदराबाद के सामने 165 का टारगेट, अंतिम 3 ओवर में राजस्थान ने बनाए सिर्फ 21 रन

आईपीएल: रविंद्र जडेजा का कमाल, आखिरी गेंद पर केकेआर से जीता चेन्नई, टेबल में टॉप पर पहुंचा

आईपीएल: पंजाब ने हैदराबाद को दिया 126 रनों का टारगेट, होल्डर ने चटकाए तीन विकेट

आईपीएल: पंजाब ने हैदराबाद को दिया 126 रनों का टारगेट, होल्डर ने चटकाए तीन विकेट

आईपीएल: राजस्थान रायल्स 33 को रनों से हराकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची दिल्ली

Leave a Reply