हरियाणा: मंडियों में भीग रहा लाखों का धान, खरीद में देरी से किसानों में आक्रोश

हरियाणा: मंडियों में भीग रहा लाखों का धान, खरीद में देरी से किसानों में आक्रोश

प्रेषित समय :11:52:10 AM / Sat, Oct 2nd, 2021

चंडीगढ़. एक अक्टूबर से खरीद टलने और मंडियों में धान भीगता देख किसानों में रोष है. किसानों ने करनाल और कुरुक्षेत्र में जमकर हंगामा किया. किसानों ने अब शनिवार यानी आज सीएम आवास  समेत सांसदों और विधायकों  के घरों का घेराव करने की योजना बनाई है. प्रदर्शन में आढ़तियों ने भी किसानों का साथ दिया. वहीं शुक्रवार को किसानों ने करनाल में मार्केट कमेटी कार्यालय का घेराव कर दोनों गेट पर ताला लगा दिया और धरने पर बैठ गए.

इससे मंडी सचिव चंद्रप्रकाश और 25 से ज्यादा अधिकारी और कर्मचारी कार्यालय के अंदर करीब आठ घंटे तक बंद रहे. भाकियू के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जगदीप औलख की अगुवाई में किसानों ने शाम 6 बजे धरना खत्म किया और अधिकारी और कर्मचारियों को बाहर निकलने दिया.

अधिकारियों-कर्मचारियों को बनाया बंधक

किसानों ने ऐलान किया कि शनिवार सुबह 10 बजे अनाज मंडी में इकट्ठा होंगे और 11 बजे सीएम के आवास का घेराव करने के लिए रवाना होंगे. वहीं दूसरी ओर धान खरीद टलने से नाराज किसानों ने बीआर चौक पर जाम लगा दिया. नायब तहसीलदार जयबीर रंगा और एएफएसओ अनिल वर्मा किसानों को समझाने पहुंचे. दोनों अधिकारियों ने किसानों के सामने अपनी बातें रखने लगे, तो किसान भड़क गए. इस दौरान पुलिस बेबस नजर आई. करीब पौने घंटे बाद अधिकारियों ने डीसी से मुलाकात कर खरीद शुरू करने की बात कहकर वहां से निकले. इसके बाद अफसरों के वापस नहीं लौटने पर नाराज किसानों ने ब्रह्मसरोवर का ताला तोड़कर परिसर में ट्रैक्टर ट्राली खड़ी कर दी. पिहोवा, शाहाबाद, लाडवा और इस्माईलाबाद में भी किसानों ने धान खरीद शुरू नहीं होने पर प्रदर्शन

सरकार ने नाराज किसान

पंजाब में भी डीसी कार्यालयों को घेरा जाएगा. ये फैसला शुक्रवार को कुंडली बॉर्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा की 9 सदस्यीय समन्वय समिति की आपातकालीन बैठक बुलाकर लिया गया. किसान नेताओं ने कहा कि धान खरीद जल्द शुरू कराने को लेकर प्रदर्शन जारी रखेंगे. धान खरीद एक के बजाय 11 अक्टूबर से करने से किसानों में सरकार के खिलाफ खासी नाराजगी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हरिद्वार में बदमाशों के साथ मुठभेड़ में हरियाणा पुलिस का जवान शहीद

हरियाणा के सोनीपत में पत्नी ने दहेज प्रताड़ना का किया मुकदमा तो पूरे परिवार ने खाया जहर

भारत बंद: किसानों ने ब्लॉक की पंजाब-हरियाणा को जोड़ने वाली शंभु बॉर्डर

हरियाणा के पलवल में एक ही परिवार के 5 सदस्यों ने की आत्महत्या

हरियाणा की ये हैं सबसे प्रसिद्ध और ऐतिहासिक जगहें, घूमने के लिए बना सकते हैं प्लान

Leave a Reply