आईपीएल: अश्विन ने छक्का लगाकर दिलाई दिल्ली को शानदार जीत, लगातार तीसरी बार प्लेऑफ में पहुंची डीसी

आईपीएल: अश्विन ने छक्का लगाकर दिलाई दिल्ली को शानदार जीत, लगातार तीसरी बार प्लेऑफ में पहुंची डीसी

प्रेषित समय :19:55:21 PM / Sat, Oct 2nd, 2021

शारजाह. आईपीएल- 2021 फेज-2 में आज शनिवार दिन का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया. मैच की शुरुआत दिल्ली के टॉस जीतकर गेंदबाजी करने के साथ हुई. मुंबई ने पहले खेलते हुए 129/7 का स्कोर बनाया. 130 रनों के टारगेट को दिल्ली ने 5 गेंद रहते चार विकेट से जीतकर अपने नाम किया. टीम के लिए आर अश्विन ने छक्का लगाकर मुकाबला जिताया.

मिली जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स 12 मैचों में 18 अंकों के साथ प्लेऑफ में जगह बना ली है. यह लगातार तीसरा मौका है जब टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया है. अब दिल्ली की नजरें टॉप-2 में फिनिश करने पर रहेगी. लीग मैचों के बाद टॉप-2 में रहने वाली टीम को फाइनल में जगह बनाने के लिए दो मौके मिलते हैं. वहीं, हार के साथ मुंबई की मुश्किलें बहुत बढ़ गई है. टीम फिलहाल 10 अंकों के साथ छठे पायदान पर है. दिल्ली के लिए श्रेयस अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंदों पर 33 रनों पारी खेली. अपनी पारी में उन्होंने 2 चौके भी लगाए और अश्विन के साथ 7वें विकेट के लिए नाबाद 39 रन भी जोड़े.

दिल्ली की खराब शुरुआत

टारगेट का पीछा करते हुए दिल्ली केपिटल की शुरुआत खराब रही और टीम ने अपने पहले 5 विकेट सिर्फ 77 के स्कोर पर गंवा दिए. धवन (8), शॉ (6) और स्मिथ (9) पर पवेलियन लौटे. पंत भी कप्तानी पारी खेलने में नाकाम रहे और 26 रन ही बना सके. अक्षर पटेल (9) ने भी निराश किया. मुंबई ने सिर्फ 30 रनों के अंदर दिल्ली के पहले 3 विकेट चटकाए. शिखर धवन (8) पर रन आउट हुए, पृथ्वी शॉ (6) की विकेट क्रुणाल पंड्या के खाते में आई और स्मिथ (9) को कूल्टर नाइल ने क्लीन बोल्ड किया. चौथे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने 27 रन जोड़ पारी को संभालने का काम किया, लेकिन तभी जयंत यादव ने पंत (26) को आउट कर दिल्ली को बड़ा झटका पहुंचाया. शिमरोन हेटमायर (15) की खराब फॉर्म बरकरार रही. उनकी विकेट बुमराह ने चटकाई.

मुंबई के स्टार खिलाड़ी रहे नाकाम

टॉस गंवाकर पहले खेलते हुए मुंबई ने 129/7 का स्कोर बनाया. स्टार खिलाडिय़ों से सजी मुंबई के लिए एक भी खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल सका और सूर्यकुमार यादव (33) टॉप स्कोरर रहे. दिल्ली के लिए आवेश खान और अक्षर पटेल ने लिए 3-3 विकेट चटकाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: राजस्थान ने हैदराबाद के सामने 165 का टारगेट, अंतिम 3 ओवर में राजस्थान ने बनाए सिर्फ 21 रन

आईपीएल: रविंद्र जडेजा का कमाल, आखिरी गेंद पर केकेआर से जीता चेन्नई, टेबल में टॉप पर पहुंचा

आईपीएल: पंजाब ने हैदराबाद को दिया 126 रनों का टारगेट, होल्डर ने चटकाए तीन विकेट

आईपीएल: पंजाब ने हैदराबाद को दिया 126 रनों का टारगेट, होल्डर ने चटकाए तीन विकेट

आईपीएल: पंजाब ने हैदराबाद को दिया 126 रनों का टारगेट, होल्डर ने चटकाए तीन विकेट

आईपीएल: राजस्थान रायल्स 33 को रनों से हराकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची दिल्ली

Leave a Reply