कोलकाता ने हैदराबाद को हराया, प्लेऑफ की तरफ बढ़ाया एक और कदम

कोलकाता ने हैदराबाद को हराया, प्लेऑफ की तरफ बढ़ाया एक और कदम

प्रेषित समय :08:06:14 AM / Mon, Oct 4th, 2021

दुबई. दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 49वें मुकाबले में इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को छह विकेट से हरा दिया. हैदराबाद ने पहले खेलने के बाद 20 ओवर में आठ विकेट पर 115 रन बनाए थे. इसके जवाब में केकेआर ने चार विकेट खोकर अंतिम ओवर में जीत हासिल की. इस जीत के साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स ने प्लेऑफ की तरफ एक कदम और बढ़ा दिया है.

कोलकाता की 13 मैचों में यह छठी जीत है. वो प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान पर है. हालांकि, उसके लिए प्लेऑफ में क्वालीफाई करना आसान नहीं रहने वाला है, क्योंकि राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस भी इस रेस में शामिल हैं. हालांकि, केकेआर का नेट रन रेट मुंबई और राजस्थान से काफी बेहतर है

प्लेऑफ में पहुंचनी की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए केकेआर को हर हाल में इस मैच जीत दर्ज करनी थी. हालांकि, उसके गेंदबाजों ने इसे और भी आसान बना दिया था. केकेआर के गेंदबाजों ने शुरू से ही मैच पर अपनी पकड़ बनाए रखी और हैदराबाद को सिर्फ 115 रनों पर रोक दिया. इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर ने वेंकटेश अय्यर 08 और राहुल त्रिपाठी 07 के विकेट जल्द गंवा दिए, लेकिन इसके बाद शुभमन गिल और नितीश राणा ने 55 रनों की साझेदारी करके उसकी जीत सुनिश्चित कर दी.

गिल ने 51 गेंदो में 10 चौकों की मदद से 57 रनों की पारी खेली. वहीं नितीश राणा ने 33 गेंदो में तीन चौकों की मदद से 25 रन बनाए. वहीं अंत में दिनेश कार्तिक 12 गेंदो में 18 रन और कप्तान इयोन मोर्गन दो गेंदो में दो रन बनाकर नाबाद लौटे. कार्तिक ने चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई.

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पहले ही ओवर में रिद्धिमान साहा खाता खोले बिना ही आउट हो गए. इसके बाद केकेआर के गेंदबाजों ने सटीक लाइन लेंथ से गेंदबाजी और केन विलियमसन और जेसन रॉय को बांधे रखा. चौथे ओवर में सिर्फ 16 रनों के स्कोर पर रॉय आउट हुए. उन्होंने 13 गेंदो में 10 रन बनाए. इसके बाद कप्तान केन विलियमसन पवेलियन लौटे. उन्होंने 21 गेंदो में चार चौकों की मदद से 26 रन बनाए. कुछ ही देर में अभिषेक शर्मा छह रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

51 रनों पर चार विकेट गिरने के बाद अब्दुल समद और प्रियम गर्ग ने हैदराबाद की पारी को आगे बढ़ाया. लेकिन ये दोनों भी तेज़ी से रन नहीं बना सके. गर्ग 31 गेंदो में एक छक्के की बदौलत 21 रन बनाकर आउट हुए. वह छक्का लगाने के प्रयास में बाउंड्री पर लपके गए. इसके बाद समद ने तीन छक्के जड़े, लेकिन वह भी 18 गेंदो में 25 रन ही बना सके. इसके अलावा राशिद खान ने 08 और जेसन होल्डर ने 02 रन बनाए. वहीं अंत में भुवनेश्वर कुमार और सिद्धार्थ कौल 7-7 रनों पर नाबाद लौटे.

केकेआर के लिए  मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने अपने चार ओवर में सिर्फ 29 रन देकर दो विकेट चटकाए. वहीं टिम साउथी ने भी 26 रन देकर दो सफलता हासिल की, और शिवम मावी ने 29 रन देकर दो विकेट चटकाए. साथ ही शाकिब अल हसन को एक विकेट मिला.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: अश्विन ने छक्का लगाकर दिलाई दिल्ली को शानदार जीत, लगातार तीसरी बार प्लेऑफ में पहुंची डीसी

आईपीएल : लगातार चार जीत के बाद दिल्ली की पहली हार, केकेआर की जीत में चमके सुनील नरेन

आईपीएल: राजस्थान ने हैदराबाद के सामने 165 का टारगेट, अंतिम 3 ओवर में राजस्थान ने बनाए सिर्फ 21 रन

आईपीएल: रविंद्र जडेजा का कमाल, आखिरी गेंद पर केकेआर से जीता चेन्नई, टेबल में टॉप पर पहुंचा

आईपीएल: पंजाब ने हैदराबाद को दिया 126 रनों का टारगेट, होल्डर ने चटकाए तीन विकेट

आईपीएल: पंजाब ने हैदराबाद को दिया 126 रनों का टारगेट, होल्डर ने चटकाए तीन विकेट

Leave a Reply