खबर में दम है! नवरात्र से एक रुपए में मिलेगा पेट भर पौष्टिक भोजन....

खबर में दम है! नवरात्र से एक रुपए में मिलेगा पेट भर पौष्टिक भोजन....

प्रेषित समय :07:10:59 AM / Mon, Oct 4th, 2021

पल-पल इंडिया (व्हाट्सएप- 7597335007). दक्षिण राजस्थान के प्रमुख पत्रकार दीपक श्रीमाल सामाजिक सरोकार से जुड़े ऐसे मुद्दों पर भी लिखते रहे हैं, जो बेहद खास तो होते हैं, लेकिन उनको महत्व नहीं दिया जाता है.

दीपक श्रीमाल ने दैनिक भास्कर, जय राजस्थान, उदयपुर आदि अखबारों में अपनी प्रतिभा का परिचय दिया, तो इस वक्त दैनिक नवज्योति के लिए अपनी सेवाएं दे रहे हैं.

दैनिक नवज्योति में- खुद से किया एक वायदा निभाने चला आया, नवरात्र से एक रुपए में मिलेगा पेट भर पौष्टिक भोजन, खबर में दीपक श्रीमाल लिखते हैं- जिन क्षेत्रों ने हमें बहुत कुछ दिया उन क्षेत्रों को कुछ देने की भावना हुई और मन ही मन खुद को वायदा किया कि कुछ देने वालों को और क्षेत्रों का ऋण चुकाया जाए. इसी वायदों को पूरा करने के लिए एलएनजे ग्रुप ने जवाहर फाउंडेशन की स्थापना की और यह फाउंडेशन अब बांसवाड़ा और भीलवाड़ा के साथ राज्य के प्रत्येक जिले में एक रुपए में जरूरतमंदों को स्वाभिमान के साथ पौष्टिक भोजन मुहैया करवाने जा रहा है.

उक्त उद्गार जानी गेफरलाल नागर धर्मशाला में जवाहर फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष उद्योगपति एवं समाजसेवी रिजु झुनझुनवाला ने नवरात्र से प्रारंभ होने वाले एक रुपए के पौष्टिक आहार योजना के उद्घाटन के अवसर पर व्यक्त किए. रिजु ने बताया कि सरकार अपने प्रयास कर रही है, लेकिन उनके मन में आया कि हम अपनी तरफ से क्या कर सकते हैं और इसी के चलते भीलवाड़़ा में धर्मशाला से एक रुपए में पौष्टिक भोजन की योजना शुरू की गई. अब जिसका प्रतिदिन 500 लोग लाभ उठा रहे हैं.

इस अवसर पर जानी गेफरलाल नागर धर्मशाला के प्रमोद याग्निक ने बताया कि यह धर्मशाला लगभग 100 वर्ष पुरानी है. आज से 60 वर्ष पूर्व उनके पिता ने निशुल्क भोजन व्यवस्था शुरू की थी. यह संयोग ही है कि आज संस्थापकों में से एक का श्राद्ध है और इस योजना का शुभारंभ हो रहा है!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान में दीपावली पर इस बार भी नहीं होगी आतिशबाजी, एडवाइजरी जारी

राजस्थान में मेधावी विद्यार्थियों को कोचिंग के लिये जल्द मिलेगी विशेष स्कॉलरशिप

पीएम मोदी ने किया राजस्थान में 4 मेडिकल कॉलेजों का शिलान्यास: बोले- हमारी सरकार ने किया स्वास्थ्य सेवा में लगातार विकास

राजस्थान की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें हुईं धूमिल, आरसीबी 7 विकेट से जीता मैच

राजस्थान: पुलिसकर्मी ने मजबूर महिला को बनाया अपना शिकार, बार-बार किया रेप

Leave a Reply