यूपी: लखीमपुर-खीरी हिंसा मामले में वरुण गांधी ने CM योगी को लिखा पत्र, सीबीआई जांच कराने की मांग

यूपी: लखीमपुर-खीरी हिंसा मामले में वरुण गांधी ने CM योगी को लिखा पत्र, सीबीआई जांच कराने की मांग

प्रेषित समय :13:17:27 PM / Mon, Oct 4th, 2021

लखनऊ. यूपी बीजेपी के सांसद वरुण गांधी ने लखीमपुर खीरी में चार किसानों की हत्या के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है. वरूण गांधी ने अपने पत्र में कहा है कि प्रदर्शन कर रहे किसानों को कुचलना अक्षम्य है और दोषियों पर कार्रवाई हो. उन्होंने मामले में सीबीआई जांच कराने की मांग की है

जानकारी के मुताबिक पीलीभीत के सांसद वरुण गांधी ने लखीमपुर खीरी के तिकोनिया क्षेत्र में हुई हिंसा में किसानों समेत आठ लोगों की मौत के मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को पत्र लिखकर घटना के संदिग्धों को तत्काल चिह्नित कर हत्या का मुकदमा दर्ज करने और सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में केंद्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो से जांच कराने की मांग की है. वरुण गांधी ने इस पत्र को सोशल मीडिया पर ट्वीट भी किया है.

बीजेपी सांसद ने अपने पत्र में कहा है कि सीबीआई जांच के साथ ही पीड़ित परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये मुआवजा भी सरकार दें. उन्होंने अपने पत्र में आगे कहा है कि प्रदर्शन कारी किसान हमारे देश के नागरिक हैं और हमारे भाई सामान हैं. उनको गाड़ी से कुचलना अक्षम्य है.

वरुण गांधी ने आगे लिखा है कि दोषियों को चिह्नित करके उनके खिलाफ 302 के तहत हत्या का केस दर्ज हो और कृपया यह भी सुनिश्चित करने का कष्ट करें कि भविष्य में किसानों के साथ इस प्रकार का कोई भी अन्याय या ज्यादती न हो.

वरुण गांधी ने पत्र में लिखा, 'आंदोलनकारी किसान भाई हमारे अपने नागरिक हैं. यदि कुछ मुद्दों को लेकर किसान भाई पीड़ित हैं और अपने लोकतांत्रिक अधिकारों के तहत विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं तो हमें उनके साथ बड़े ही संयम एवं धैर्य के साथ बर्ताव करना चाहिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लखीमपुर-खीरी हिंसा के बाद दिल्ली-यूपी-गाजीपुर बॉर्डर बंद, पुलिस ने कड़ी की सुरक्षा

यूपी के संभल में जली हुए चपाती पर हुई जमकर मारपीट, ग्राहक की मौत

सितंबर में यूपीआई के जरिए हुआ 6.5 लाख करोड़ रुपए के 3.65 अरब से ज्यादा ट्रांजैक्शन

यूपी: सीएम योगी की प्राइवेट स्कूलों से अपील, दो बहनें साथ पढ़ रही हों तो एक की फीस करें माफ

यूपी: हिरासत में लिये गये अखिलेश यादव, समर्थकों ने पुलिस की जीप में लगाई आग

Leave a Reply