इटली में लैंडिंग से पहले दो मंजिला इमारत से टकराया विमान, एक बच्चे सहित आठ की मौत

इटली में लैंडिंग से पहले दो मंजिला इमारत से टकराया विमान, एक बच्चे सहित आठ की मौत

प्रेषित समय :07:55:45 AM / Mon, Oct 4th, 2021

मिलान. इटली के मिलान शहर में रविवार को एक विमान हादसा हो गया. रनवे पर लैंडिंग से पहले एक छोटा विमान मिलान के दो मंजिला खाली इमारत से टकरा गया. जिसके बाद उसमें सवार एक बच्चे समेत आठ लोगों के मारे जाने की खबर है. विमान की टक्कर एक इमारत से हो गई थी, जिसके बाद इमारत में भी आग लग गई. साथ ही पास में खड़ी कई गाड़ियां भी आग की चपेट में आ गई.

राहत की बात यह है कि पार्किंग में खड़े वाहनों में कोई सवार नहीं था. फायरफाइटर्स की टीम रेस्क्यू के लिए लगातार मशक्त कर रही है. विमान में सवार लोगों के अलावा इस हादसे में और कोई हताहत नहीं हुआ है.

घटनास्थल पर मौजूद दमकल कर्मियों के हवाले से बताया कि विमान के पायलट तथा आठ यात्रियों की मौत हो चुकी है. सरकारी ‘राय टीवी’ की ओर से बताया गया कि यात्री संभवत: फ्रांस के नागरिक थे. विमान में सवार लोगों के अलावा इस हादसे में और कोई हताहत नहीं हुआ है.

विमान मिलान के निकट एक छोटे से शहर सान डोनाटो मिलानीज के सबवे स्टेशन के निकट दुर्घटनाग्रस्त हुआ. जिस इमारत से विमान टकराया, उसमें आग लग गई. दमकलकर्मियों ने बताया कि नजदीक की पार्किंग में खड़ी कारों में भी आग लग गई.

राहत की बात यह है कि पार्किंग में खड़े वाहनों में कोई सवार नहीं था. घटना स्थल से उठा काला घना धुआं कई किलोमीटर दूर से देखा जा सकता था. बताया गया कि विमान मिलान के लिनेट हवाई अड्डे और इटली के सारदिनिया द्वीप के बीच उड़ान भर रहा था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एयरबस डिफेंस से 56 ट्रांसपोर्ट विमान खरीदेगी वायु सेना, रतन टाटा ने ट्वीट कर दी बधाई

अफगानिस्तान के ऊपर से नहीं गुजरा मोदी का विमान, पाकिस्तान के एयरस्पेस में भरी उड़ान, तालिबान है कारण

अर्जेंटिना को रिजेक्ट विमान टिका रहा पाक, चीन के साथ मिलकर तैयार किए जेएफ-17ए फाइटर जेट बेचने की तैयारी

विमानन कंपनियों को राहत, अब महीने में 15 दिन लागू रहेगी हवाई किराये की सीमा

एयरफोर्स के बेड़े में शामिल होंगे 24 मिराज-2000! पाकिस्तान में घुसकर किया था हमला, जानें कितना खतरनाक है विमान?

Leave a Reply