एमपी उपचुनाव: कांग्रेस के चारों प्रत्याशी घोषित, खंडवा राजनारायणसिंह, रैगांव कल्पना वर्मा, जोबट महेश पटैल, पृथ्वीपुर से नितेन्द्रसिंह

एमपी उपचुनाव: कांग्रेस के चारों प्रत्याशी घोषित, खंडवा राजनारायणसिंह, रैगांव कल्पना वर्मा, जोबट महेश पटैल, पृथ्वीपुर से नितेन्द्रसिंह

प्रेषित समय :20:23:21 PM / Tue, Oct 5th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर/खंडवा. मध्यप्रदेश की खंडवा लोकसभा व तीन विधानसभा सीटों के लिए दोनों पार्टियां कोई भी रिस्क लेना नहीं चाह रही है, कांग्रेस ने काफी मंथन के बाद आज चारों सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए है, जिसमें खंडवा लोकसभा सीट से राजनारायणसिंह पुरनी पर दांव लगाया है, राजनारायणसिंह को पूर्व सीएम दिग्विजयसिंह का खास माना जाता है, वहीं रैगांव से विधानसभा सीट से कल्पना वर्मा, जोबट से महेश पटेल व  पृथ्वीपुर विधानसभा से नितेंद्र सिंह को उम्मीदवार घोषित किया है.

तीन विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों पर एक नजर-        

जोबट विधानसभा, दिग्विजयसिंह के करीब है प्रत्याशी महेश पटैल-

यहां से कांग्रेस के उम्मीदवार महेश पटैल अलीराजपुर के कार्यकारी जिला अध्यक्ष है, इनके भाई मुकेश अलीराजपुर से विधायक है, हालांकि इस सीट से प्रबल दावेदार के रुप में पूर्व विधायक सुलोचना रावत रही लेकिन भाजपा में शामिल होने के बाद यह मौका महेश पटैल को मिल गया, जो दिग्विजयसिंह के काफी करीबी माने जाते है. महेश पटेल अलीराजपुर के पिता अवस्था पटेल भी कांग्रेस के विधायक रहे हैं. इसके पहले 2013 में महेश अलीराजपुर सीट विधायक का चुनाव लड़े भी थे लेकिन भाजपा के नागर सिंह चौहान से चुनाव हार गए थे. 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने महेश पटेल के बजाय उनके भाई मुकेश पटेल को टिकट दिया.

रैगांव विधानसभा: दो बार किस्मत आजमा चुकी है कल्पना-

जिला पंचायत सदस्य कल्पना दो बाद विधानसभा चुनाव लड़ चुकी है लेकिन उन्हे हार का सामना करना पड़ा है, अब तीसरी बार पार्टी ने उन्हे मौका दिया है, कल्पना वर्मा को पूर्व सीएम कमलनाथ का खास माना जाता है, इसके पहले वे अजयसिंह राहुल क ी करीबी रही, हालांकि पार्टी ने कल्पना वर्मा को सर्वे रिपोर्ट के आधार पर ही प्रत्याशी चुना है. सतना के वार्ड नम्बर दो से जिला पंचायत सदस्य कल्पना वर्मा वर्ष 2018 में भाजपा के जुगलकिशोर बागरी से 18 हजार मतों से चुनाव हार गई थी.

पृथ्वीपुर विधानसभा, पूर्व मंत्री के बेटे पर लगाया दांव-

इस सीट से कांग्रेस ने पूर्व मंत्री बृजेन्द्रसिंह राठौैर के बेटे नितेन्द्र सिंह को प्रत्याशी बनाया है, यह सीट बृजेन्द्र सिंह के निधन के बाद खाली हुई है, जहां से बृजेन्द्रसिंह पांच बार विधायक चुने गए थे, उनके बेटे नितेन्द्रसिंह होटल कारोबारी है और वे ओरछा में एक होटल का संचालक भी करते है.

खंडवा लोकसभा सीट: दिग्विजयसिंह के खात राजनारायणसिंह को फिर मौका दिया-

खंडवा लोकसभा सीट से कांगे्रस ने राजनारायणसिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है, जो पूर्व सीएम दिग्विजयसिंह के करीबी माने जाते है, राजनारायण मांधाता विधानसभा से तीन बार विधायक रह चुके है, वर्ष 2019 के मांधाता उपचुनाव में कांग्रेस ने उनके बेटे उत्तमपाल सिंह को टिकट दिया था. जो भाजपा के नारायण पटेल के सामने 21 हजार वोटों से हार गए थे. बीते तीन लोकसभा चुनावों में अरुण यादव उम्मीदवारी करते आए हैं. 15 साल बाद अमिताभ मंडलोई के बाद राज नारायणसिंह पर कांग्रेस ने दांव लगाया है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रिजर्व बैंक ने मध्यप्रदेश के जिला सहकारी केंद्रीय बैंक पर लगाया जुर्माना

मध्यप्रदेश के महाधिवक्ता पुरुषेन्द्र कौरव बनेगे जज, कोर्ट कालेजियम ने की अनुशंसा, राष्ट्रपति लेंगे निर्णय

मध्यप्रदेश में केंद्रीय मंत्रियों की आशीर्वाद यात्राओं की शुरुआत आज से

Leave a Reply