राजस्थान के सामने 172 रनों का टारगेट, अंतिम पांच ओवर में केकेआर ने बनाए 45 रन

राजस्थान के सामने 172 रनों का टारगेट, अंतिम पांच ओवर में केकेआर ने बनाए 45 रन

प्रेषित समय :21:35:46 PM / Thu, Oct 7th, 2021

शारजाह. आईपीएल फेज-2 में आज दिन का दूसरा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है. जहां संजू सैमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. ्य्यक्र ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों के खेल में 171/4 का स्कोर बनाया.

केकेआर ने शुरुआत से अपनाया आक्रामक रवैया

टॉस गंवाकर पहले खेलते हुए केकेआर की शुरुआत बढिय़ा देखने को मिली. पहले ही ओवर से नाइट राइडर्स आक्रामक रवैया अपनाते नजर आए. 20 ओवरों के खेल में टीम ने चार विकेट के नुकसान पर 171 रनों का स्कोर बनाया. पहले विकेट के लिए शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने 79 रन जोड़े. इस पार्टनरशिप को राहुल तेवतिया ने अय्यर (38) को आउट कर तोड़ा. नितीश राणा (12) की विकेट ग्लेन फिलिप्स ने चटकाई. केकेआर का तीसरा विकेट गिल (56) और चौथा राहुल त्रिपाठी (21) के रूप में गिरा. शुभमन गिल ने 44 गेंदों पर 56 रन बनाए. आईपीएल में  यह उनकी लगातार दूसरी फिफ्टी रही. इयोन मोर्गन ने 11 गेंदों पर नाबाद (13) और दिनेश कार्तिक ने 11 गेंदों पर नाबाद (14) रन बनाए.

केकेआर ने 1 और आरआर ने किए 4 बदलाव

कोलकाता ने टिम साउदी की जगह लॉकी फर्ग्यूसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया. वहीं, राजस्थान ने एविन लेविस, डेविड मिलर, श्रेयस गोपाल और कुलदीप यादव के स्थान पर लियाम लिविंगस्टोन, क्रिस मॉरिस, अनुज रावत और जयदेव उनादकट को मौका दिया.

केकेआर की लिए जीत जरूरी

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले को कोलकाता हर हाल में जीतना चाहेगी. अगर इयोन मोर्गन की टीम ये मुकाबला जीत जाती है तो उनके प्ले-ऑफ में पहुंचने के चांस और बढ़ जाएंगे. कोलकाता के 13 मैच में 12 अंक हैं. वहीं, टीम का रन रेट +0.294 है. राजस्थान के खिलाफ मैच जीतने के बाद टीम के 14 अंक हो जाएंगे. अगर मुंबई, हैदराबाद के खिलाफ अपना आखिरी लीग मुकाबला जीत भी जाती है और उसका रन रेट कोलकाता से कम रहता है, तो कोलकाता प्ले-ऑफ में आराम से पहुंच जाएगी.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल 2021 के बचे मैच दुबई में खेले जाएंगे, फाइनल की तारीख भी लगभग तय

इंग्‍लैंड के बाद न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ी भी नहीं खेलेंगे आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच!

आईपीएल 2021: टूर्नामेंट टी20 वर्ल्ड कप से पहले या बाद में, फैसला होना बाकी

आईपीएल 2021: पंजाब किंग्स को हराकर पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंची दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल 2021: पोलार्ड के शानदार प्रदर्शन से जीता मुंबई इंडियंस

आईपीएल 2021: पोलार्ड के शानदार प्रदर्शन से जीता मुंबई इंडियंस

Leave a Reply