बिहार पंचायत चुनाव: दरभंगा एसएसपी के काफिले पर पत्थरबाजी, वोटिंग के दौरान कर रहे थे गश्त

बिहार पंचायत चुनाव: दरभंगा एसएसपी के काफिले पर पत्थरबाजी, वोटिंग के दौरान कर रहे थे गश्त

प्रेषित समय :13:31:07 PM / Fri, Oct 8th, 2021

दरभंगा. बिहार के दरभंगा जिले में पंचायत चुनाव के दौरान एसएसपी के काफिले पर पत्थरबाजी करने का मामला सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को बिहार पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के दौरान दरभंगा के बहेड़ी के हावीडीह बसकट्टी गांव में एसएसपी बाबू राम गश्ती के लिए निकले थे, इसी दौरान उनके काफिले पर स्थानीय लोगों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी.

घटना में एसएसपी के काफिले में शामिल वाहन का शीशा टूट गया है. बताया जाता है कि पंचायत चुनाव के दौरान हिरासत में लिए गए कुछ संदिग्ध लोगों को छुड़ाने के लिए असामाजिक तत्वों द्वारा यह काम किया गया है. हालांकि, इसके तुरंत बाद मौके पर पुलिस का पूरा दल-बल पत्थरबाजी करने वाले लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने में जुट गया है. इस मामले को लेकर यह भी कहा जा रहा है कि गांव में एक बूथ के पास जमा स्थानीय लोगों को वहां हटाने की वजह से भी यह घटना हुई है. बूथ के पास हटाने से उग्र लोगों ने ही एसएसपी के काफिले पर पत्थरबाजी की है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है.

बिहार पंचायत चुनाव के दौरान गश्ती पर निकले दरभंगा एसएसपी बाबू राम इस घटना में बाल-बाल बच गए हैं. हालांकि एसएसपी के साथ चल रहे पुलिस के दो गाड़ी के शीशे टूट गए हैं. इस दौरान मामले को बिगड़ता देख जैसे-तैसे किसी तरह काफिले को आगे निकाला गया. इसके बाद भारी संख्या में पुलिस बल के साथ एसएसपी मौके पर पहुंचे. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. अच्छी बात यह रही कि एसएसपी के सूझ-बूझ के कारण पत्थरबाजी में कोई भी पुलिसकर्मी जख्मी नहीं हुआ है.

बताया जा रहा है कि दरभंगा के बहेड़ी प्रखंड के हावीडी बसकट्टी गांव में मतदान बूथ पर एक उम्मीदवार के समर्थक द्वारा दबंगई की जा रही थी, तभी एसएसपी खुद वहां पहुंच गए और कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया. इसी व्यक्ति को छुड़ाने के लिए लोगो ने हंगामा शुरू कर दिया और देखते ही देखते एसएसपी के काफिले पर पत्थरबाजी भी करने लगे. एसएसपी बाबू राम ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि वे जब हावीडीह के इस बूथ पर पहुंचे तो एक प्रत्याशी के समर्थक बूथ पर दबंगई  दिखा रहे थे, उसी समय कुछ लोगों हिरासत में लिया गया और जैसे ही पुलिस की गाड़ी आगे बढ़ी, पीछे से कुछ लोगों ने पुलिस काफिले पर पत्थरबाजी शुरू कर दी, जिससे दो पुलिस गाड़ी के शीशे टूट गए हैं. हालांकि घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ है. फिलहाल 12 उपद्रवियों को हिरासत में लिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार में खान एवं भूतत्व विभाग के अधिकारी के ठिकानों पर ईओयू का छापा

अभिमनोजः क्या बिहार में कन्हैया कुमार-पप्पू यादव के दम पर कांग्रेस के अच्छे दिन आएंगे?

चुनाव आयोग ने बिहार उपचुनाव के लिए चिराग पासवान और पशुपति पारस को दिए अलग-अलग चुनाव चिन्ह

बिहार: हम के प्रवक्ता ने कसा तेजस्वी पर तंज: कहा जो अपने भाई का न हुआ वो अन्य पार्टियों का कैसे हो सकता है

बिहार के कटिहार में NH 31 पर ट्रक से टकराई अनियंत्रित कार, तीन लोगों की मौत

Leave a Reply