मुंबई इंडियंस की जीत से विदाई, हैदराबाद को 42 रन से दी मात

मुंबई इंडियंस की जीत से विदाई, हैदराबाद को 42 रन से दी मात

प्रेषित समय :10:00:11 AM / Sat, Oct 9th, 2021

नई दिल्ली. रिकॉर्ड 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस का आईपीएल के 14वें सीजन में सफर जीत से समाप्त हुआ. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई ने अपने लीग चरण के अंतिम मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 42 रन से हराया. अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में मुंबई ने ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव की तूफानी पारियों की बदौलत 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 235 रन का बड़ा स्कोर बनाया. इसके बाद हैदराबाद टीम 8 विकेट खोकर 193 रन बना पाई. मुंबई टीम इस शानदार जीत के बावजूद प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई.

मुंबई इंडियंस को यदि प्लेऑफ में पहुंचना था तो उसे हैदराबाद को 171 से भी ज्यादा के अंतर से हराना होता. इस तरह जब हैदराबाद ने 65 से ज्यादा का स्कोर बनाया, तब ही मुंबई टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई. अब कोलकाता नाइट राइडर्स ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लिया है. मुंबई और कोलकाता नाइट राइडर्स के समान 14 अंक रहे लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम खराब नेट रन रेट (0.116) के कारण पांचवें स्थान पर रही. नाइट राइडर्स ने बेहतर नेट रन रेट (0.587) से चौथा स्थान हासिल किया. सनराइजर्स की टीम आठ टीमों की तालिका में छह अंक के साथ अंतिम स्थान पर रही.

मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इसके बाद ईशान किशन ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर टीम को तूफानी शुरुआत दी. दोनों ने 32 गेंदों पर ही 80 रन की ओपनिंग साझेदारी की. रोहित शर्मा (13 गेदों पर 18 रन) को राशिद खान ने शिकार बनाया और मोहम्मद नबी के हाथों कैच करा दिया. हार्दिक पंड्या नंबर-3 पर बल्लेबाजी को उतरे लेकिन 10 रन बनाकर ही पैवेलियन लौट गए. ईशान किशन (84) तीसरे विकेट के तौर पर 124 के टीम स्कोर पर आउट हुए. किशन ने 32 गेंदों की अपनी तूफानी पारी में 11 चौके और 4 छ्क्के जड़े.

236 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स की ओर से कप्तानी संभाल रहे मनीष पांडे ने सर्वाधिक 69 रन बनाए. उन्होंने 41 गेंद में 7 चौके और 2 छक्के लगाए और नाबाद लौटे. ओपनर जेसन रॉय ने 34 और अभिषेक शर्मा ने 33 रन की उपयोगी पारियां खेलीं. मुंबई की ओर से जेम्स नीशाम ने 28, जसप्रीत बुमराह ने 39 और नाथन कूल्टर नाइल ने 40 रन देकर 2-2 विकेट चटकाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: पंजाब ने राहुल की तूफानी पारी की बदौलत चेन्नई को सात ओवर पहले दी मात

आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर गायकवाड़ ने लगाया पहला आईपीएल शतक, सीएसके ने आरआर को दिया 190 रनों का टारगेट

आईपीएल: अश्विन ने छक्का लगाकर दिलाई दिल्ली को शानदार जीत, लगातार तीसरी बार प्लेऑफ में पहुंची डीसी

आईपीएल : लगातार चार जीत के बाद दिल्ली की पहली हार, केकेआर की जीत में चमके सुनील नरेन

आईपीएल: राजस्थान ने हैदराबाद के सामने 165 का टारगेट, अंतिम 3 ओवर में राजस्थान ने बनाए सिर्फ 21 रन

Leave a Reply