आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर गायकवाड़ ने लगाया पहला आईपीएल शतक, सीएसके ने आरआर को दिया 190 रनों का टारगेट

आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर गायकवाड़ ने लगाया पहला आईपीएल शतक, सीएसके ने आरआर को दिया 190 रनों का टारगेट

प्रेषित समय :21:56:44 PM / Sat, Oct 2nd, 2021

दुबई. फेज-2 में आज दिन का दूसरा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जा रहा है. मैच की शुरुआत आरआर के टॉस जीतकर गेंदबाजी करने के साथ हुई. पहले खेलते हुए सीएसकेे ने 189/4 का स्कोर बनाया.  इस मैच में ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार बैटिंग करते हुए 60 गेंदों पर नाबाद 101 रन बनाए. अपनी पारी में उन्होंने 9 चौके और पांच छक्के लगाए. गायकवाड़ का यह आईपीएल और टी-20 फॉर्मेट में पहला शतक रहा. मौजूदा टूर्नामेंट में भी उनके 508 रन हो गए हैं और ऑरेंज कैप भी ऋतुराज के पास आ गई है.

गायकवाड़ और जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 5वें विकेट के लिए 22 गेंदों पर नाबाद 55 रन जोड़े. जडेजा ने भी तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 15 गेंद पर नाबाद 32 रन बनाए. चेन्नई ने 20 ओवर में 189/4 का स्कोर बनाया. टॉस गंवाकर पहले खेलते हुए ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस ने 47 रन जोड़े थे. राहुल तेवतिया ने डु प्लेसिस (25) को आउट कर आरआर को पहली सफलता दिलाई. तेवतिया यहीं नहीं रूके और अगले ही ओवर में सुरेश रैना (3) को पवेलियन भेज सीएसके को दूसरा झटका पहुंचाया. चेन्नई की तीसरी विकेट मोइन अली (21) और चौथी अंबाती रायडू (2) के रूप में गिरी. आखिरी तीन ओवर में सीएसके ने बिना किसी नुकसान के 48 रन बनाए.

हार के साथ आरआर की चुनौती खत्म

राजस्थान रॉयल्स फिलहाल पॉइंट्स टेबल में सातवें पायदान पर है. टीम ने 11 मैच खेले हैं और सिर्फ चार में जीत दर्ज की है. पिछले 3 मैचों में तो टीम को एक के बाद एक हार नसीब हुई. टीम को प्लेऑफ की रेस में खुद को जीवित रखना है तो ये मैच हर हाल में जीतना होगा. वैसे टीम के लिए अब सिर्फ मैच जीतना ही काफी नहीं है बल्कि बड़े अंतर से मैच में जीत जरूरी है ताकि रन रेट को भी सुधारा जा सके. वहीं सीएसके का टारगेट अब 2 अंक हासिल कर पॉइंट्स टेबल में टॉप 2 में फिनिश करने पर होगा. चेन्नई यूएई के मैदानों पर लगातार 7 मैच जीत चुकी है और बहुत ही बढिय़ा लय में हैं. प्लेऑफ से पहले टीम को ड्रेस रिहर्सल का एक शानदार मौका मिला है.

रॉयल्स ने किए 5 बदलाव

क्रक्र ने टीम में आज 5 बदलाव किए हैं. शिवम दुबे, डेविड मिलर, ग्लेन फिलिप्स, आकाश सिंह और मयंक मार्कंडे को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल : लगातार चार जीत के बाद दिल्ली की पहली हार, केकेआर की जीत में चमके सुनील नरेन

आईपीएल: राजस्थान ने हैदराबाद के सामने 165 का टारगेट, अंतिम 3 ओवर में राजस्थान ने बनाए सिर्फ 21 रन

आईपीएल: रविंद्र जडेजा का कमाल, आखिरी गेंद पर केकेआर से जीता चेन्नई, टेबल में टॉप पर पहुंचा

आईपीएल: पंजाब ने हैदराबाद को दिया 126 रनों का टारगेट, होल्डर ने चटकाए तीन विकेट

आईपीएल: राजस्थान रायल्स 33 को रनों से हराकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची दिल्ली

आईपीएल: आरसीबी ने चेन्नई को दिया 157 रनों का टारगेट, 45 रनों के अंदर आरसीबी ने गंवाए 6 विकेट

Leave a Reply