सीबीआई डायरेक्टर सुबोध जायसवाल को मुंबई साइबर सेल ने किया तलब, यह है वजह

सीबीआई डायरेक्टर सुबोध जायसवाल को मुंबई साइबर सेल ने किया तलब, यह है वजह

प्रेषित समय :20:57:39 PM / Sat, Oct 9th, 2021

मुंबई पुलिस के साइबर सेल ने महाराष्ट्र के खुफिया विभाग के तबादलों और पोस्टिंग का डेटा लीक होने के मामले में सीबीआई के डायरेक्टर सुबोध कुमार जायसवाल नोटिस भेजा है. साइबर सेल ने सीबीआई डायरेक्टर को 14 अक्टूबर को पूछताछ के लिए उपस्थित रहने के लिए कहा है. इमेल के ज़रिए भेजा गया ये नोटिस ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत भेजा गया है.

असल में जब महाराष्ट्र एसआईडी चीफ़ रश्मि शुक्ला थीं उस समय कथित तौर पर ट्रांसफऱ पोस्टिंग से जुड़ी रेकॉर्डिंग की गई थी और एक रिपोर्ट भी तैयार की गई थी जिसे विरोधी पक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने मीडिया के सामने रखा था. हालांकि उस समय सिफऱ् रिपोर्ट के बारे में बताया गया था और रिपोर्ट लीक हुई थी पर रिकॉर्डिंग नहीं लीक हुई थी.

घटना के बाद मुंबई क्राइम ब्रांच की साइबर सेल ने अज्ञात शख़्स के खिलाफ़ ऑफि़शियल सीक्रेट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था. मामले से एक राजनीतिक विवाद शुरू हो गया था. इस मामले की सुनवाई बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा की जा रही है.

महाराष्ट्र कैडर के 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी जायसवाल को इस साल मई में दो साल की अवधि के लिए सीबीआई का प्रमुख नियुक्त किया गया था. मुंबई पुलिस में शीर्ष पद पर रहे जायसवाल बाद में इस साल की शुरुआत में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर बुलाए जाने से पहले वे महाराष्ट्र के पुलिस प्रमुख थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुंबई इंडियंस की जीत से विदाई, हैदराबाद को 42 रन से दी मात

मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट से दी करारी शिकस्त

मुंबई इंडियंस के सामने 91 रनों का टारगेट, राजस्थान ने बनाया इस सीजन का सबसे कम स्कोर

महाराष्ट्र: मुंबई के कालबादेवी इलाके में गिरी 4 मंजिला इमारत, बुजुर्ग की मौत

मुंबई के गोरेगांव में तेंदुए का आतंक, 8 दिन 5वां हमला, इस बार 20 साल का युवक बना शिकार

मुंबई के केईएम अस्पताल के 23 एमबीबीएस छात्र पाए गए कोरोना पॉजिटिव, लगवा चुके थे वैक्सीन

Leave a Reply