डबलूसीआरएमएस के मुख्यालय पर पुलिस ने ताला जड़ा, कोई भी गुट नहीं कर सकेगा कब्जा, दोनों गुटों में खींचतान जारी

डबलूसीआरएमएस के मुख्यालय पर पुलिस ने ताला जड़ा, कोई भी गुट नहीं कर सकेगा कब्जा, दोनों गुटों में खींचतान जारी

प्रेषित समय :17:55:24 PM / Sat, Oct 9th, 2021

जबलपुर. वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ (डबलूसीआरएमएस) में प्रभुत्व को लेकर पिछले तीन दिनों से चली आ रही खींचतान आज शनिवार को भी जारी रही. मजदूर संघ के जोनल मुख्यालय पर कब्जे को लेकर हुए विवाद व सिविल लाइन थाना में शिकायत के बाद शुक्रवार की रात को पुलिस ने अपना  ताला जड़ते हुए सील लगा कर दोनों पक्षों को चेतावनी दी है.
बताया जाता है कि महामंत्री अशोक शर्मा व निलंबित किये गये अध्यक्ष डॉ. आरपी भटनागर व उनके पुत्र अमित भटनागर गुट के बीच समर्थकों को अपने-अपने पाले में करने के लिए जोर-आजमाइस, मलाईदार पदों को देने के लिए अपने-अपने गुट को समर्थन देने के लिए पदाधिकारियों, कार्यकारिणी सदस्यों की मान-मनोव्वल की जाती रही.

डॉ. भटनागर ने जबलपुर में डेरा डाला

ज्यादातर मुंबई में अपना समय व्यतीत बिताने वाले मजदूर संघ के अध्यक्ष रहे डॉ. भटनागर पिछले दो दिनों से अपने पुत्र अमित के साथ रेलवे के नीलाम्बरी रेस्ट हाउस में डेरा डाले हुए हैं और वे यहां पर विवाद के पटाक्षेप तक रुकने की व्यवस्था कर चुके हैं.

18 अक्टूबर को डॉ. भटनागर ने बुलाई कार्यकारिणी की बैठक

वहीं एक बड़े गुट द्वारा कार्यकारिणी की बैठक बुलाकर डॉ भटनागर व उनके पुत्र अमित भटनागर को मजदूर संघ के अध्यक्ष  व कार्यकारी अध्यक्ष के पद से निलंबित कर दिया है, जिसे डॉ. भटनागर ने अवैधानिक बताते हुए आगामी 18 अक्टूबर को मजदूर संघ की कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. इस बैठक में शामिल होने के लिए वे स्वयं व्यक्तिगत रूप से जबलपुर, भोपाल व कोटा मंडल के संघ के पदाधिकारियों व कार्यकारिणी सदस्यों से संपर्क कर रहे हैं. माना जा रहा है कि वे इस कार्यकारिणी की बैठक में अशोक शर्मा व अन्य पदाधिकारी, जिन्होंने डॉ. भटनागर व उनके पुत्र अमित के खिलाफ विद्रोह किया है, उनके खिलाफ कड़ा एक्शन का प्रस्ताव पारित कराएंगे. देखना यह है कि इस कार्यकारिणी की बैठक में कितने  सदस्य सम्मिति होते हैं. अशोक शर्मा गुट का दावा है उनके साथ 119 में से 78 कार्यकारिणी सदस्यों का समर्थन है. वहीं डॉ. भटनागर ने अशोक शर्मा को सस्पेंड करने का पत्र पमरे प्रशासन को देते हुए उनके संघ के डेप्युटेशन समाप्त करने का पत्र भी दिया है, जिस पर अभी पमरे प्रशासन ने कोई निर्णय नहीं लिया है.

पमरे मुख्यालय में लगे भटनागर एंड संस गो बैक के नारे

वहीं शुक्रवार 8 अक्टूबर को डॉ. भटनागर व उनके पुत्र अमित जीएम कार्यालय पहुंचे तो अक्रोशित कर्मचारियों, पदाधिकारियों ने उनके खिलाफ जमकर भड़ास निकाली. और भटनागर एण्ड सन्स गो बैक के नारे लगाए. वहीं संघ के महामंत्री अशोक शर्मा ने बताया कि रेलवे में बिना पद के डॉ. भटनागर के बेटे अमित भटनागर को विगत सप्ताह कर्मचारियों की शिकायत पर रेलवे बोर्ड ने एनएफआईआर के जोनल सचिव के पद से निष्काशित कर दिया है, जिससे हताश पिता-पुत्र इस तरह के कृत्य कर रहे हैं. प्रदर्शन के दौरान मंडल अध्यक्ष एस.एन. शुक्ला, मंडल सचिव डी.पी. अग्रवाल, संयुक्त महामंत्री सतीष कुमार, श्यामकला श्रीवास्तव, संदीप श्रोती, धीरू मिश्रा, मंदीप सिंह, अनिल चौबे, आरए सिंह, रिन्कू गुप्ता, हर्ष वर्मा, रोषन यादव, जे.पी. मीना, दीपक केसरी, तरूण बत्रा, ओ.पी. चौकसे , संतोष त्रिवेणी, मंतोष कुमार आदि उपस्थित रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलवे को प्राईवेट लिमिटेड और रेल कर्मियों को ठेका मजदूर बनाना चाहती है केन्द्र सरकार, डबलूसीआरएमएस ने किया प्रदर्शन

डबलूसीआरएमएस नेता की दबंगई से स्टाफ परेशान, मनमाफिक ड्यूटी नहीं लगाने पर देता है तबादले की धमकी, आक्रोश

पमरे का रेलवे इंजीनियर 35 हजार रुपए की रिश्वत लेते ट्रेप, एसीबी ने रुपये जब्त करने पेंट उतरवाया, डबलूसीआरएमएस का है पदाधिकारी

Leave a Reply