सूर्य का नीच राशि मे गोचर, विश्व और राशियों पर कैसा रहेगा प्रभाव

सूर्य का नीच राशि मे गोचर, विश्व और राशियों पर कैसा रहेगा प्रभाव

प्रेषित समय :19:12:20 PM / Sun, Oct 10th, 2021

जब सूर्य का प्रभाव कम होता है तभी माया अपना प्रभाव दिखाती है, जब सूर्य ढलता है तभी मानव निर्मित प्रकाश से यह दुनिया रोशन होती है, वैसे यह बहुत गहरी आध्यात्मिक बात है, ज्योतिष शास्त्र इसको प्रमाणित भी करता है,जब सूर्य अपनी नीच राशि तुला me मे आता है तब इस संसार मे विलासिता और वैभव बढ़ता है, हिंदुओं का पर्व दीपावली जिसमे हम अपनी चमक दमक का प्रदर्शन करते है वो भी नीच के सूर्य के साथ जब चंद्रमा आता है, जिसे काल रात्रि महानिशा कहते है, तब मनाया जाता है, दीपावली मुख्यतः शुक्र ग्रह का प्रभाव है, शुक्र का प्रभाव सूर्य के प्रभाव कम होने पर ही दिखता है, आकाशमंडल मे सबसे चमकदार जो तारा है वह शुक्र ग्रह ही जिससे हम माया, विलासिता के विषय मे देखते है वह भी सूर्य उदय के पहले या अस्त के बाद ही सभी को दिखाई देता है.

*तुला राशि में सूर्य का गोचर इन राशियों को प्रभावित करेगा*- सूर्य का गोचर इन सभी राशियों के लिए  क्या परिणाम देगा जानते है
17 अक्टूबर दोपहर 1:05 बजे से सूर्य का राशि परिवर्तन तुला राशि में होगा. तुला राशि में सूर्य का गोचर 16 नवंबर 2021 तक रहेगा, तुला राशि में सूर्य का राशि परिवर्तन इन सभी राशियों के लिए विशेष है-

*मेष* सूर्य का भ्रमण आपके सप्तम भाव में होने जा रहा है. इस दौरान दांपत्य जीवन में तनाव की स्थिति बन सकती है. इस गोचर काल में अहंकार और क्रोध से बचना होगा. यदि ऐसा नहीं कर पाते हैं तो बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है, साझीदारो से बनाकर रखे,सेहत का ध्यान रखें, आपकी सामाजिक मान सम्मान मे वृद्धि का योग.

*वृषभ* - आपके लिए सूर्य का भ्रमण मिलाजुला फल लेकर आ रहा है. इस दौरान भूमि, भवन आदि में निवेश में करने से पहले अच्छे ढंग से विचार करे लें, धन की हानि भी हो सकती है. शत्रु मान हानि कर सकते है,सावधान रहें, कार्यों में बाधा पहुंचा सकते हैं. विवाद की स्थिति से बचने का प्रयास करें. विद्यार्थियों को लक्ष्य पाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. धैर्य बनाए रखें. सकारात्मक रहें.

*मिथुन* मिथुन का सूर्य आपके पराक्रम में वृद्धि करेगा. यदि आप खेल सेना,पुलिस मे है तो इस समयावधि मे आपको शुभ परिणाम मिलेंगे. इस दौरान आप दूसरों को भी प्रभावित करने में सफल रहेंगे,व्यापार में उन्नति के योग है. प्रेम संबंधों में भी सफलता प्राप्त कर सकते हैं,लक्ष्यों को पाने में अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है. समय का सही उपयोग करें.

*कर्क*- सूर्य का गोचर आपके आर्थिक हालात को प्रभावित कर सकता है, इस दौरान निवेश से बचने का प्रयास करें. धन के मामले में मिश्रित परिणाम प्राप्त हो सकते हैं,सामाजिक क्षेत्रों मे अहंकार बिल्कुल न दिखाये, ये आपके व्यापार आदि पर भी बुरा प्रभाव डाल सकती हैं, मकान, वाहन से जुड़े कार्य को लेकर चिंता हो सकती है. नए कार्यों को पूरा करने में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. धन के मामले में सावधानी बरतनी होगी. बेहतर यही होगा कि धन की बचत के बारे में विचार करें.

*सिंह*- शानदार समय, पराक्रम वृद्धि होगी, भाग्य और राज्य की और से शुभ समाचार प्राप्त होंगे, खेल, पुलिस और सेना मे कार्य करने वाले लोगो के liye शानदार समय. 

*कन्या*-रुका हुआ धन प्राप्त होगा, खानपान मे सावधानी बरतें, वाणी संयम रखें, कठोर वाणी हानिकारक हो सकती है.

*तुला*-शारीरिक सेहत का ध्यान रखें,मान सम्मान  के प्रति सतर्क रहे, पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें,आर्थिक कार्यो मे अपने सम्मान के प्रति सतर्क रहे.

*व्रसचिक*-राजकीय दंड का योग बन रहा है, ध्यान रखें, किसी भी प्रकार की शासकीय लापरवाही आपकी लिए तकलीफ का कारण बन सकती है, महत्वपूर्ण कार्यो को स्थगित करे.

*धनु*- इस राशि के लिए लाभ का समय, आर्थिक क्षेत्र मे विशेष लाभ का योग, शासकीय नौकरी मे पदोन्नति का योग बनेगा.

*मकर*-कर्म क्षेत्र मे विशेष मान वृद्धि का योग,अधिकार मिलेगा, अहंकार न करे तो खास समय,प्रेम पूर्ण व्यवहार से सफलता का योग.

*कुंभ*-राज्य से विशेष लाभ, भाग्य वृद्धि का समय व्यापार मे लाभ का योग,पिता के लिए शुभ समय,यात्रा फलित होगी.

*मीन*-शत्रु पस्त होंगे, विवादित कार्यो मे सफलता प्राप्त होगी, आलस बिल्कुल न करे, सभी कार्य दिन ढलने के पहले ही करें.

*विशेष*-पश्चिम दिशा लाभकारी होगी,पद,धन या किसी भी चीज का अहंकार न पालें, पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, कोई भी महत्वपूर्ण कार्य दोपहर के पहले करें.

*पंडित चंद्रशेखर नेमा "हिमांशु
9893280184,7000460931

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तण वाटे सम्मान- सितंबर 2021, सूर्यकरण गांधी को, एक अकेला चलता रहा!

कुंडली के ग्यारहवें घर में बैठे सूर्य के कारण व्यक्ति को धन लाभ होता

देश और दुनिया को किस हद तक प्रभावित करेगा यह सूर्य गोचर?

कन्या राशि से सूर्य, मंगल, बुध का भ्रमण

रोहित शर्मा, बुमराह और सूर्यकुमार पहुंचे अबु धाबी, प्रैक्टिस के लिए करना होगा इंतजार

Leave a Reply