ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने किया टीम का ऐलान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने किया टीम का ऐलान

प्रेषित समय :13:50:48 PM / Mon, Oct 11th, 2021

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के साथ इस साल के अंत में होने वाली एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. कप्तान जो रूट और कोच सिल्वरवुड ने अपने 17 खिलाड़ियों के स्क्वॉड में कई अनुभवी खिलाड़ियों को जगह दी है. हालांकि मेटल हेल्थ के इश्यू पर लंबे समय से मैदान से बाहर चल रहे स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को एक बार फिर टीम में जगह नहीं दी गई है. इसके अलावा सैम कुर्रन को भी आईपीएल में लगी चोट के चलते टीम में शामिल नहीं किया गया है.

बता दें कि इस साल ये एशेज सीरीज होगी या नहीं इस बात को लेकर लंबे समय तक सस्पेंस बरकरार था. इंग्लैंड की टीम के कई खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 के कड़े प्रोटोकॉल को लेकर अपनी चिंता जाहिर की थी. हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के आश्वासन के बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने सशर्त एशेज सीरीज खेलने को लेकर हामी भरी.

बेन स्टोक्स के उपलब्ध ना होने के अलावा जोफ्रा आर्चर, ओली स्टोन और सैम कुर्रन की इंजरी के चलते इंग्लैंड के लिए एशेज के लिए टीम सिलेक्ट करना आसान नहीं था. इसके अलावा इंग्लैंड को ये भी डर सता रहा था कि कहीं ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 के कड़े प्रोटोकॉल के चलते उसके प्रमुख खिलाड़ी इस सीरीज से नाम वापस ना ले लें. कप्तान जो रूट भी पहले इस दौरे को लेकर पूरी तरह आश्वस्त नहीं थे. हालांकि बाद में उन्होंने हामी भर दी.

रूट के अलावा अब टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने भी एशेज खेलने को लेकर हामी भर दी है. हालांकि इंग्लैंड ने एशेज के लिए अपनी टीम में किसी भी अनकैप्ड प्लेयर को जगह नहीं दी है. जिसके चलते लियाम लिविंगस्टोन और साकिब महमूद टीम में जगह बनाने से चूक गए. 

जो रूट की कप्तानी में इंग्लैंड को एशेज सीरीज के पांच टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. सीरीज का पहला मैच 8 दिसंबर को ब्रिसबेन में प्रस्तावित है. जबकि बाकी के चार मैच, एडिलेड, मेलबर्न, सिड्नी और पर्थ के मैदानों में खेले जाएंगे. ऑस्ट्रेलिया में इस समय कोविड-19 के कडे प्रोटोकॉल लागू हैं. यहां ज्यादातर शहरों में अब भी लॉकडाउन की स्थिति बहाल है. ऐसे में इंग्लैंड के प्लेयर्स को यहां कड़े क्वॉरंटीन नियम, स्ट्रिक्ट बायो बबल होने का डर सता रहा है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

न्यूजीलैंड के फैसले के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पाकिस्तान दौरे पर छाए काले बादल

मुश्किल में फंसा ECB, इंग्लैंड के बड़े खिलाड़ी कर सकते हैं एशेज का बहिष्कार

इंग्लैंड कप्तान जो रूट को बड़ी कामयाबी, बुमराह को पीछे छोड़ जीता, आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ

मैनचेस्टर में आज नहीं शुरू होगा भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच

भारत-इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट हुआ रद्द, भारत नहीं उतार पाया टीम

Leave a Reply