जम्मू कश्मीर के पुंछ में आतंकियों से मुठभेड़, एक जीसीओ समेत पांच जवान शहीद

जम्मू कश्मीर के पुंछ में आतंकियों से मुठभेड़, एक जीसीओ समेत पांच जवान शहीद

प्रेषित समय :13:15:50 PM / Mon, Oct 11th, 2021

नई दिल्ली. श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में स्थित डेरा की गली इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक जेसीओ सहित पांच सैनिक शहीद हो गए. सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर रखा है और फिलहाल वहां मुठभेड़ जारी है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, 4 के करीब आतंकी सीमा पार करके पुंछ पहुंचे थे और उसके बाद कश्मीर घाटी के लिए निकले थे. मुगल रोड के पास डेरा की गली इलाके में सुरक्षाबलों ने चारों आतंकियों को घेर लिया, जिसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी शुरू हो गई. इस गोलीबारी में यह पांचों सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. सुरक्षाबलों ने इसके साथ ही पूरे इलाके को घेर लिया है और खबर लिखे जाने तक घटनास्थल पर मुठभेड़ जारी है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने अनंतनाग जिले के वेरिनाग इलाके के खागुंड में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था. आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया. बल ने भी गोलीबारी का माकूल जवाब दिया.

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया, जबकि एक पुलिसकर्मी घायल हो गया है. अभियान अब भी जारी है. उन्होंने बताया कि दूसरी मुठभेड़ बांदीपुरा जिले के हाजिन इलाके के गुंडजहांगीर में हुई, जहां लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी मारा गया. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट किया, मारे गए आतंकवादी की पहचान प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (टीआरएफ) के इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई है. वह शाहगुंड बांदीपुरा में हाल में हुई एक नागरिक की हत्या में शामिल था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू में मॉल, दफ्तरों में एंट्री के लिए कोविड-19 वैक्सीन का सिंगल डोज अनिवार्य

जम्मू से सटे इलाकों में पाकिस्तान की नापाक साजिश, बॉर्डर पार से आए ड्रोन ने गिराए हथियार

जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर में सेना के ऑपरेशन में पाकिस्तानी आतंकी जिंदा पकड़ा गया, एक ढेर

जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा में दो आतंकी ढेर, मारे गए आतंकियों में बीजेपी नेता की हत्या का आरोपी भी शामिल

जम्मू-कश्मीर-लद्दाख भारत का अभिवाज्य हिस्सा थे, हैं और हमेशा रहेंगे, UN में भारत का जवाब

Leave a Reply