जबलपुर में महिला रेल कर्मी को बदनाम करने की धमकी देकर दो युवतियों ने हड़पे लाखों रुपए, दोनों गिरफ्तार, फर्जी पत्रकार साथी फरार

जबलपुर में महिला रेल कर्मी को बदनाम करने की धमकी देकर दो युवतियों ने हड़पे लाखों रुपए, दोनों गिरफ्तार, फर्जी पत्रकार साथी फरार

प्रेषित समय :17:39:28 PM / Mon, Oct 11th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में महिला रेल कर्मी रेखा बैस से दो युवतियों ने पहले तो दोस्ती कर घर आना जाना शुरु किया, इसके बाद रुपयों की मांग करने लगी, रेखा द्वारा रुपए देने से मना किया तो चरित्र पर लांछन लगाते हुए बदनाम करने की धमकी देने लगी, यहां तक कि अपने साथी से धमकिया दिलाई जो पत्रकार बनकर इनका साथ देता रहा. लाखों रुपए ऐठ चुकी दो युवतियों से परेशान होकर महिला रेल कर्मी ने महिला थाना में शिकायत की, जिसपर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर दोनों युवतियों को हिरासत में ले लिया. वहीं फर्जी पत्रकार की सरगर्मी से तलाश की जा रही है.

पुलिस के अनुसार बजरंग नगर रेलवे कालोनी सिविल लाइन में रहने वाली रेखा बैस उम्र 30 वर्ष रेलवे में आपरेटिंक केपी/एम का काम करती है, उनके पति खेती किसानी करते है, रेखा की वर्ष 2019 में सुमित आम्रवंशी से दोस्ती हो गई, इस दौरान सुमित ने अपनी पत्नी चित्रा आम्रवंशी से मुलाकात कराई, इसके बाद चित्रा की रेखा से दोस्ती हो गई. दोनों हर जगह साथ जाती रही, यहां तक कि बाजार में खरीददारी करने के दौरान रेखा ही चित्रा का पैसा देती रही. इस बीच चित्रा ने तीन लाख रुपए की मांग की तो रेखा ने मना कर दिया, तभी से चित्रा आम्रवंशी ने चरित्र पर लांछन लगाकर बदनाम करने की धमकी देना शुरु कर दिया, रेखा ने मना किया तो चित्रा आम्रवंशी अपनी साथी रानी द्विवेदी को दिसम्बर 2020 में साथ लेकर आ गई, दोनों ने महिला रेल कर्मी रेखा बैस के साथ मारपीट कर वीडियो रिकार्डिंग भी करा ली, रानी द्विवेदी ने भी धमकी देते हुए कहा कि शहर में बदनाम कर देगें, नौकरी भी खा जाउगी, यहां तक कि जान से मारने की धमकी दी. लगातार मिल रही धमकियों से परेशान होकर रेखा ने समझौता कर लिया और रानी द्विवेदी व चित्रा आम्रवंशी को कभी दस हजार तो कभी 20 हजार रुपए देती रही, इस तरह से दोनों ने करीब तीन लाख रुपए ले लिए. तीन लाख रुपए दे चुकी रेखा बैस से जब और रुपया मांगा गया तो उसने मना कर दिया, जिसपर ब्लैकमेलर रानी द्विवेदी के रिश्तेदार विकास द्विवेदी ने 5 अक्टूबर को स्वयं को पत्रकार बताते हुए कहा कि यदि रुपया नहीं दिया तो डीआरएम से शिकायत कर नौकरी से हटवा दूंगा. लगातार दी जा रही धमकियों से परेशान होकर महिला रेल कर्मी रेखा बैस ने महिला थाना पहुंचकर पुलिस को घटनाक्रम की जानकारी दी, जिसपर पुलिस ने धारा 384, 386, 456, 327, 341, 506, 294, 190, 34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध रानी उर्फ शर्मिला द्विवेदी उम्र 35 वर्ष निवासी मकान नम्बर 383/4 बजरंग कालोनी सिविल लाईन एवं चित्रा उर्फ प्रिया आम्रवंशी उम्र 26 वर्ष निवासी  मकान नम्बर 384/4 नेहरू कालोनी हाउबाग रेल्वे क्वाटर को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं फर्जी पत्रकार विकास द्विवेदी की सरगर्मी से तलाश की जा रही है.

पीडि़ता को पति व बच्चों ने भी छोड़ दिया-

पीडि़ता रेखा बैस ने बताया कि रानी द्विवेदी व चित्रा उर्फ प्रिया आम्रवंशी ने और रुपया न मिलने पर पति से भी कहा कि आपकी पत्नी चरित्रहीन है, जिसके चलते पति भी बच्चों को लेकर घर छोड़कर चला गया. जिसके चलते पीडि़ता रेखा बैस और भी ज्यादा घबरा गई. उन्होने स्वयं के साथ हो रहे घटनाक्रम की जानकारी ब्लैकमेलर चित्रा उर्फ प्रिया आम्रवंशी के पति सुमित व दिनेश तामिया को भी बताई थी.

आफिस से घर जाते रास्ता रोक लेती थी ब्लैकमेलर युवतियां-

पीडि़ता ने पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा से शिकायत करते हुए यह भी कहा कि उसका आफिस से घर जाना भी मुश्किल हो गया था, रानी द्विवेदी व चित्रा उर्फ प्रिया आम्रवंशी द्वारा रास्ता रोककर दस लाख रुपए की मांग की जाती. कई बार तो रास्ते में गाली गलौज कर धमकी दी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

घूमने के शौकीन हैं तो मध्यप्रदेश का सांची स्तूप देखने जरूर जाएं

रिजर्व बैंक ने मध्यप्रदेश के जिला सहकारी केंद्रीय बैंक पर लगाया जुर्माना

मध्यप्रदेश के महाधिवक्ता पुरुषेन्द्र कौरव बनेगे जज, कोर्ट कालेजियम ने की अनुशंसा, राष्ट्रपति लेंगे निर्णय

मध्यप्रदेश में केंद्रीय मंत्रियों की आशीर्वाद यात्राओं की शुरुआत आज से

मध्यप्रदेश उच्च न्यायलय जबलपुर में पीए के पदों पर भर्ती, स्नातक पास करें आवेदन

मध्यप्रदेश में मानसून सक्रिय, 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Leave a Reply