सीबीआई ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के ठिकानों पर मारा छापा

सीबीआई ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के ठिकानों पर मारा छापा

प्रेषित समय :15:21:58 PM / Mon, Oct 11th, 2021

मुंबई. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के कई परिसरों में सोमवार को छापेमारी शुरू की. अधिकारियों ने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि देशमुख के नागपुर और मुंबई स्थित परिसरों पर छापेमारी की जा रही है. एजेंसी ने इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी कि छापेमारी किस मामले में की जा रही है.

सीबीआई ने देशमुख और कुछ अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ आपराधिक साजिश रचने तथा भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत सार्वजनिक कर्तव्यों के अनुचित एवं बेईमानी पूर्ण निर्वहन के जरिए अनुचित लाभ अर्जित करने की कोशिश का मामला दर्ज किया है. मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह को हटाए जाने के बाद के घटनाक्रम में देशमुख के खिलाफ ये आरोप सामने आए थे.

देशमुख के वकील और अपने सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर चुकी है सीबीआई

सीबीआई ने दो सितंबर को देशमुख के वकील आनंद डागा और अपने ही सब-इंस्पेक्टर अभिषेक तिवारी को देशमुख के खिलाफ प्रारंभिक जांच से संबंधित गोपनीय दस्तावेज कथित तौर पर लीक करने के आरोप में गिरफ्तार किया था. एजेंसी ने बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश पर एक शुरुआती जांच शुरू की थी अदालत ने देशमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों पर एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए निर्देश जारी किए थे. देशमुख को कथित तौर पर क्लीन चिट देने की शुरुआती जांच की रिपोर्ट लीक हो गई थी जिससे एजेंसी को शर्मिंदगी उठानी पड़ी. सीबीआई ने इस रिपोर्ट के लीक होने की जांच शुरू की जिसमें सामने आया कि प्रारंभिक जांच के निष्कर्ष प्रभावित हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुंबई में फिर पकड़ी गई 25 किलो हेरोइन, तेल के कैन में छिपी थी ड्रग्‍स

सीबीआई डायरेक्टर सुबोध जायसवाल को मुंबई साइबर सेल ने किया तलब, यह है वजह

लखनऊ से मुंबई जा रही पुष्पक एक्सप्रेस में महिला से गैंगरेप, 4 आरोपी गिरफ्तार

मुंबई इंडियंस की जीत से विदाई, हैदराबाद को 42 रन से दी मात

मुंबई इंडियंस के सामने 91 रनों का टारगेट, राजस्थान ने बनाया इस सीजन का सबसे कम स्कोर

महाराष्ट्र: मुंबई के कालबादेवी इलाके में गिरी 4 मंजिला इमारत, बुजुर्ग की मौत

Leave a Reply