जम्मू-कश्मीर: शोपियां में LeT के 3 आतंकी ढेर; मारा गया बिहार के वीरेंद्र पासवान का हत्यारा

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में LeT के 3 आतंकी ढेर; मारा गया बिहार के वीरेंद्र पासवान का हत्यारा

प्रेषित समय :08:32:41 AM / Tue, Oct 12th, 2021

शोपियां. जम्मू-कश्मीर में पुंछ के बाद शोपियां में इमामसाहब इलाके के तुलरान में शुरू हुई मुठभेड़ में जवानों ने LeT के तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है. इस बात की जानकारी मंगलवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दी है. जानकारी मिली है कि मारे गए आतंकियों में बिहार के वीरेंद्र पासवान का हत्यारा भी शामिल है. पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी थी कि सोमवार शाम को जानकारी के आधार पर शोपियां में दो ऑपरेशन शुरू किए गए थे.

जम्मू-कश्मीर डीजीपी दिलबाग सिंह ने सोमवार को कहा था, ‘भरोसेमंद जानकारी के आधार पर शोपियां में इस शाम दो ऑपरेशन शुरू किए गए हैं. तुलरान में मुठभेड़ शुरू हो गई है. 3-4 आतंकी फंसे हुए हैं.’ उन्होंने बताया था कि शोपियां के खेरीपोरा में एक और अभियान शुरू किया गया था. 24 घंटों के भीतर यह तीसरी मुठभेड़ है. केंद्रशासित प्रदेश में हो रही आतंकी घटनाओं के बाद सुरक्षाबलों ने कार्रवाई तेज कर दी है.

शोपियां मुठभेड़ में मारे गए ताीन आतंकियों के पास से सुरक्षाबलों ने गोला-बारूद समेत बड़ी संख्या में सामग्री बरामद की है. कश्मीर जोन पुलिस ने जानकारी दी थी कि मारे गए तीन आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के TRF से हैं. कश्मीर आईजी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए तीन आतंकियों में से एक की पहचान गंदरबल के मुख्तार शाह के रूप में हुई है. शाह खाने का स्टाल लगाने वाले बिहार के वीरेंद्र पासवान की हत्या के बाद शोपियां में आ गया था. पुलिस ने फंसे हुए आतंकियों से सरेंडर करने की भी अपील की थी. लाउडस्पीकर के जरिए आतंकियों को समझाने की कोशिश करते जवानों का वीडियो भी सामने आया था.

सोमवार को पुछ में भी आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई थी. अधिकारियों ने आशंका जताई थी कि घटना में शामिल आतंकवादी अगस्त में पुंछ में घुसपैठ करने वाले समूह के हैं. मुठभेड़ में शहीद हुए नायकों की पहचान पहचान नायब सूबेदार जसविंदर सिंह माना, नायक मनदीप सिंह, सिपाही गज्जन सिंह, सराज सिंह, वैसाख एच के रूप में हुई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू में मॉल, दफ्तरों में एंट्री के लिए कोविड-19 वैक्सीन का सिंगल डोज अनिवार्य

जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ कड़ा एक्शन, हिरासत में लिए गए 570 संदिग्ध

जम्मू से सटे इलाकों में पाकिस्तान की नापाक साजिश, बॉर्डर पार से आए ड्रोन ने गिराए हथियार

जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर में सेना के ऑपरेशन में पाकिस्तानी आतंकी जिंदा पकड़ा गया, एक ढेर

जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा में दो आतंकी ढेर, मारे गए आतंकियों में बीजेपी नेता की हत्या का आरोपी भी शामिल

Leave a Reply