बिटकॉइन की कीमत में आया जबरदस्त उछाल, बना सकता है नया रिकॉर्ड

बिटकॉइन की कीमत में आया जबरदस्त उछाल, बना सकता है नया रिकॉर्ड

प्रेषित समय :12:36:56 PM / Tue, Oct 12th, 2021

नई दिल्ली. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन की कीमत मई के बाद पहली बार 57,000 डॉलर के ऊपर पहुंच गई है. भारतीय समयानुसार सोमवार रात 9:45 बजे के करीब एक बिटकॉइन की कीमत 57,498.10 अमेरिकन डॉलर (करीब 43,36,943 रुपये) पर कारोबार कर रही थीं.

इस बीच क्रिप्टोकरेंसी मार्केट पर नजर रखने वाले फिर से यह अनुमान लगाने लगे हैं कि बिटकॉइन की कीमत जल्द ही अपने रिकॉर्ड स्तर को दोबारा छू सकती है. बता दें कि बिटकॉइन की कीमत ने इस साल की शुरुआत में 65,000 डॉलर का ऑल टाइम हाई छुआ था. इसके बाद से ही इसमें लगातार गिरावट आने लगी थी.

हाल की पिछले कुछ समय से बिटकॉइन में फिर से तेजी आने लगी है. इस हालिया तेजी के पीछे कई वजहें हैं. इनमें अमेरिका और चाइना में रेगुलेटरी नियमों से जुड़ी कुछ चिंताओं में कमी आने के साथ यूएस सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज कमीशन की तरफ से एक बिटकॉइन एक्सचेंज ट्रेडेड फंड को मंजूरी देना शामिल हैं.

एनालिस्टों का कहना है कि प्राइस चार्ट पर 60,000 डॉलर के पास अगला रेजिस्टेंस दिख रही है. हालांकि बिटकॉइन की रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स इस समय 70 है, जो बताता है कि यह अभी हद से अधिक खरीदारी वाले जोन में हैं और इसमें शॉर्ट टर्म के लिए मामूली गिरावट भी आ सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिटकॉइन 48,000 डॉलर के पार, 2 ट्रिलियन डॉलर के ऊपर पहुंचा ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैप

ट्विटर ने शुरू किया बिटकॉइन के लेनदेन से जुड़ा नया फीचर, ऐसे करेगा काम

बिटकॉइन को मान्यता देने वाला दुनिया का पहला देश बना साल्वाडोर

क्रिप्टोकरेंसी: बिटकॉइन की कीमतों में भारी उछाल, DOGE ने इन्वेस्टर्स को किया निराश

बिटकॉइन में आई दो हफ्ते की सबसे बड़ी गिरावट

Leave a Reply