टीम इंडिया की टी20 विश्व कप के लिए नई जर्सी लॉन्च, रोहित-विराट दिखे नए रंग में

टीम इंडिया की टी20 विश्व कप के लिए नई जर्सी लॉन्च, रोहित-विराट दिखे नए रंग में

प्रेषित समय :15:10:32 PM / Wed, Oct 13th, 2021

नई दिल्ली. टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च हो गई है. बीसीसीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर कर यह जानकारी दी. इस तस्वीर के साथ बीसीसीआई ने लिखा- पेश है बिलियन चीयर्स जर्सी!. जर्सी का पैटर्न टीम इंडिया के फैंस से प्रेरित है. इस जर्सी का रंग गहरा नीला है.

बीसीसीआई ने ट्विटर पर विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- जर्सी का पैटर्न प्रशंसकों के अरबों चीयर्स से प्रेरित है. भारत की मेजबानी में यह टी20 वर्ल्ड कप संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में 17 अक्टूबर से खेला जाएगा.

टीम इंडिया की नई जर्सी का रंग तो पुरानी जैसा ही है. लेकिन इसका डिजाइन थोड़ा अलग है. नई जर्सी के बीच में हल्के नीले रंग की पट्टी दी गई है. इसके बीच में हल्के नीले रंग की पट्टी भी दी गई है. पिछली जर्सी में कंधे पर अलग-अलग रंगों को मिलाकर एक डिजाइन बना था. लेकिन इस जर्सी में ऐसा नहीं है.

टी20 विश्व कप में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को दुबई में होने वाले मुकाबले के साथ करेगी. इसके बाद भारत 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से भिड़ेगा. वहीं, 3 नवंबर को अबु धाबी में अफगानिस्तान से उसका तीसरा मुकाबला होगा.

बीसीसीआई ने कुछ दिन पहले एक पोस्ट शेयर करते हुए बताया था कि टीम इंडिया की जर्सी आज यानी 13 अक्टूबर को लॉन्च की जाएगी. तब भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अपनी पोस्ट में लिखा था कि जिस पल का हम सब इंतजार कर रहे हैं! 13 अक्टूबर को बड़े ऐलान के लिए हमसे जुड़ें और आज भारतीय बोर्ड ने नई जर्सी लॉन्च कर दी.

बता दें कि भारतीय टीम पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे से ही गहरी नीले रंग की जर्सी पहन रही है, जो 1992 के विश्व कप की जर्सी से बिल्कुल मेल खाती है. शुरुआत में बीसीसीआई का यही इरादा था कि गहरे नीले रंग की इस जर्सी का इस्तेमाल सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में ही किया जाए. हालांकि, भारतीय टीम ने इस साल इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज तक इस जर्सी का इस्तेमाल किया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईसीसी ने किया बड़ा फैसला, स्टेडियम में 70 फीसदी दर्शक क्षमता के साथ खेले जाएंगे टी20 वर्ल्ड कप के मैच

विराट ने टी20 टीम की कप्तानी से इस्तीफा की घोषणा, लेकिन वे वनडे और टेस्ट टीम की कप्तानी करते रहेंगे

विराट कोहली ने किया ऐलान: विश्व कप के बाद छोड़ देंगे टी20 फॉर्मेट में कप्तानी

साउथ अफ्रीका ने 10 विकेट से जीता तीसरा टी20, डीकॉक ने सीरिज में ठोके 153 रन

टी20 वर्ल्ड कप 2021: वेस्टइंडीज की टीम में सुनील नरेन को जगह नहीं, रामपॉल की वापसी

Leave a Reply