ब्राजील के राष्‍ट्रपति नहीं लगवाएंगे वैक्‍सीन, कहा- मेरा इम्यून सिस्टम मजबूत

ब्राजील के राष्‍ट्रपति नहीं लगवाएंगे वैक्‍सीन, कहा- मेरा इम्यून सिस्टम मजबूत

प्रेषित समय :08:24:48 AM / Thu, Oct 14th, 2021

रियो डि जेनेरो. कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए दुनियाभर में तेजी से लोगों को कोरोना वैक्‍सीन  लगाई जा रही है. अधिकांश देशों ने इस मामले में अच्‍छा प्रदर्शन किया है. इस बीच ब्राजील  के राष्‍ट्रपति जैर बोलसोनारो ने कहा है कि उन्‍होंने फैसला किया है कि वह कोरोना वैक्‍सीन नहीं लगवाएंगे. इससे पहले उन्‍होंने कहा था कि वह वैक्‍सीन लगवाने वाले आखिरी ब्राजीली नागरिक बन सकते हैं.

ब्राजील के राष्‍ट्रपति जैर बोलसोनारो ने एक इंटरव्‍यू के दौरान कहा, ‘मैंने फैसला लिया है कि मैं कोरोना वैक्‍सीन नहीं लगवाऊंगा. मैं नए अध्‍ययनों पर नजर रखे हूं. मेरा प्रतिरक्षा तंत्र काफी अधिक है. मैं वैक्‍सीन क्‍यों लगवाऊं.’

उन्‍होंने कहा, ‘यह बिलकुल ऐसा है कि आप दो रियाल (ब्राजीलियाई मुद्रा) जीतने के लिए 10 रियाल लॉटरी पर खर्च कर दें. इसका कोई औचित्‍य नहीं है.’ ब्राजील के नेता ने कोरोनो वायरस महामारी से निपटने और शुरू में वायरस की गंभीरता को कम करने को लेकर विवाद उत्पन्न किया है. जबकि वह खुद पहले कोरोना की चपेट में आ चुके हैं.

बोलसोनारो ने बार-बार दावा किया है कि परीक्षणों से पता चला है कि उनके शरीर में वायरस से लड़ने के लिए बड़ी संख्या में एंटीबॉडी हैं. ऐसे में उन्‍हें टीकाकरण की आवश्यकता नहीं है. इस पर कुछ विशेषज्ञों में विवाद है.

बोलसोनारो उस हेल्‍थ पास का भी विरोध करते हैं, जो टीका लगवा चुके लोगों को दिए जाते है. ब्राजील के कुछ बड़े शहरों में सार्वजनिक स्‍थलों पर जाने के लिए इस पास की जरूरत पड़ती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत बायोटेक की कोरोना वैक्‍सीन की डील में फंसे ब्राजील के राष्‍ट्रपति: सुप्रीम कोर्ट ने दी जांच की मंजूरी

ब्राजील में पांच लाख के पार पहुंचा कोरोना से मौतों का आंकड़ा; सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे हजारों लोग

ब्राजील- महिला ने पति की चाकू से की हत्या, फिर प्राइवेट पार्ट काटकर पैन में पकाया

शर्तों के साथ ब्राजील ने कोवैक्सीन की 40 लाख खुराक के आयात को दी मंजूरी

यूएसए और ब्राजील के बाद 3 लाख कोविड मौतों का आंकड़ा पार करने वाला भारत दुनिया का तीसरा देश

ब्राजील सरकार की महिलाओं से अपील- जब तक कोरोना तब तक ना करें गर्भधारण

Leave a Reply