जोधपुर में हिस्ट्रीशीटर लवली कंडारा एनकाउंटर पर बवाल, वाल्मीकि समाज ने शव उठाने से किया इनकार

जोधपुर में हिस्ट्रीशीटर लवली कंडारा एनकाउंटर पर बवाल, वाल्मीकि समाज ने शव उठाने से किया इनकार

प्रेषित समय :15:18:29 PM / Thu, Oct 14th, 2021

जोधपुर. जोधपुर में हिस्ट्रीशीटर लवली कंडारा के हुये एनकाउंटर के बाद यहां जबरदस्त बवाल मचा हुआ है. एनकाउंटर के बाद वाल्मीकि समाज के भारी आक्रोश व्याप्त है. वाल्मीकि समाज के लोगों ने एनकाउंटर टीम को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने और इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की है.

समाज के प्रतिनिधियों ने कहा कि जब तक उनकी मांगें मानी जाती वे शव को नहीं उठाएंगे. एनकाउंटर के विरोध में आज सुबह ही बड़ी संख्या में मथुरादास माथुर अस्पताल में वाल्मीकि समाज के लोगों का जमावड़ा लग गया. हालात को देखते हुये वहां अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है.

एनकाउंटर के बाद वाल्मीकि समाज ने आज प्रदेशभर में झाड़ू डाउन हड़ताल का आह्वान कर रखा है. अभी पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच गतिरोध बना हुआ है. पुलिस के आला अधिकारी प्रदर्शनकारियों की प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखे हुये है. शहर में बवाल होने वाले संभावित इलाकों में पुलिस को अलर्ट मोड पर रखा गया है. वाल्मीकि समाज अभी तक शव उठाने के लिये तैयार नहीं हुआ है. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी समझाइश में जुटे हैं. लेकिन वाल्मीकि समाज ने एनकाउंटर को फर्जी बताते हुये इसके विरोध में बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

उल्लेखनीय है कि जोधपुर में कल शाम को पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर लवली कंडारा का एनकाउंटर कर दिया था. लवली कंडारा जोधपुर शहर के रातानाडा थाने का वांछित मुल्जिम था. पुलिस को कल अपने मुखबिरों से सूचना मिली थी लवली सेंट्रल जेल के आसपास है. इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसे पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन वह पुलिस का चकमा देकर भाग निकला था.

बताया जा रहा है कि इस पर पुलिस ने लवली का पीछा किया तो उसने उन पर गोली चला दी. बाद में पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की. इसमें एक गोली लवली के पेट में लग गई जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. बाद में उसे अस्पताल ले जाया गया. वहां उसने दम तोड़ दिया. लवली कंडारा की मौत की सूचना फैलते ही वाल्मीकि समाज में आक्रोश फैल गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जोधपुर में निजी अस्पतालों ने मरीजों से की अवैध वसूली, अब लौटाने होंगे 10 लाख

जोधपुर में दर्दनाक सड़क हादसा, ट्रेलर और कार की भिड़ंत में 5 लोगों की मौत की पुष्टि

जोधपुर: मथुरादास माथुर अस्पताल में उजागर हुआ रेमडेसिविर इंजेक्शन का सबसे बड़ा घोटाला

जोधपुर में टूरिस्ट बस लोहे के पाइप से भरे ट्राले से टकराई, 5 की मौत, 12 घायल

Leave a Reply