न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में कई सीनियर खिलाड़ियों को मिलेगा आराम

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में कई सीनियर खिलाड़ियों को मिलेगा आराम

प्रेषित समय :11:43:19 AM / Fri, Oct 15th, 2021

नई दिल्ली. टी-20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है. खबरों के मुताबिक बायो-बबल की थकान को ध्यान में रखते हुए इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है, जिसमें विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी का नाम तय माना जा रहा है. इस सीरीज में आईपीएल 2021 में चमके ऋतुराज गायकवाड़, हर्षल पटेल, आवेश खान जैसे प्लेयर्स को बीसीसीआई आजमा सकती है. टी-20 सीरीज के बाद भारत को कीवी टीम के खिलाफ दो टेस्ट मैच भी खेलने हैं.

चयन समिति में इन घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले सूत्र ने पीटीआई से कहा, 'ज्यादातर भारतीय खिलाड़ी, सीनियर खिलाड़ी पिछले चार महीनों में लगातार तीन 'बायो-बबल' में रहे हैं. संभावना है कि टी-20 विश्व कप के बाद आप चाहोगे कि वे आराम लेकर दिसंबर के अंत में शुरू होने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले तरोताजा हो जाएं. टॉप भारतीय खिलाड़ी जैसे कप्तान विराट कोहली, उप कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जून में साउथम्पटन में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के शुरू होने के बाद से ही 'बायो-बबल' में रह रहे हैं.  इसमें से इंग्लैंड में बायो-बबल वातावरण काफी कम बंदिशों वाला था, जिससे मैनचेस्टर में पांचवां टेस्ट भारतीय खेमे में कोविड-19 मामले आने के कारण रद्द कर दिया गया था.

यह पहले से ही तय है कि कोहली, बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा. यहां तक कि रोहित भी इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के बाद से लगातार खेल रहे हैं, उन्हें भी आराम की जरूरत होगी, लेकिन कोहली के टी-20 कप्तानी पद से हटने के बाद यह देखना होगा कि टीम मैनेजमेंट इस स्थिति से कैसे निपटता है. इस सीरीज के लिए ऋतुराज गायकवाड़, हर्षल पटेल, आवेश खान और वेंकटेश अय्यर को आजामाया जा सकता है. इन खिलाड़ियों ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के यूएई एडिशन में अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज का पहला मैच 17 नवंबर को खेला जाएगा, जबकि दूसरा मुकाबला 19 और आखिरी मैच 21 नवंबर को होगा. इसके बाद 25 नवंबर से पहला टेस्ट और तीन दिसंबर से दूसरा टेस्ट शुरू होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के मेंटर की भूमिका के लिए धोनी कोई फीस नहीं लेंगे

टी-20 वर्ल्ड कप: भारतीय टीम में नहीं होगा कोई बदलाव, यह दो खिलाड़ी आईपीएल के बाद यूएई में रुक सकते हैं

टी-20 विश्व कप : भारत-पाकिस्तान मैच में विज्ञापन देना महंगा, 10 सेकेंड के लिए खर्च करने होंगे 25-30 लाख रुपये

सुनील गावस्कर ने कहा- विराट के बाद रोहित को मिले टी-20 टीम की कप्तानी, राहुल या पंत को बनाएं उपकप्तान

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, अश्विन की टीम में वापसी, धोनी बने मेंटॉर

Leave a Reply