पेट्रोल और डीजल के दाम में आज फिर हुआ इजाफा

पेट्रोल और डीजल के दाम में आज फिर हुआ इजाफा

प्रेषित समय :09:41:04 AM / Sat, Oct 16th, 2021

नई दिल्ली. पेट्रोल डीजल की कीमतों में एक बार फिर भारी इजाफा हुआ है. सरकारी तेल कंपनियों ने शनिवार को फिर आम आदमी को झटका देते हुए ईंधन की कीमतें बढ़ा दी हैं. पेट्रोल व डीजल के दाम में आज 35-35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी की गई है. जिसके बाद दिल्ली में शनिवार को पेट्रोल प्रति लीटर 105.49 रुपये और डीजल 94.22 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया.

सिर्फ इसी महीने के 13 दिनों में ही पेट्रोल जहां 3.85 रुपये महंगा हो गया है, तो डीजल 4.35 रुपये चढ़ गया है. इस महीने की पहली तारीख को पेट्रोल जहां 25 पैसे महंगा हुआ था वहीं डीजल भी 30 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ था. तब से कीमतें लगातार बढ़ रही हैं. दूसरी ओर कच्चे तेल की कीमतें 85 डॉलर के आसपास चल रही है. ऐसे में कीमतों में फिलहाल गिरावट आने की संभावना भी नहीं है.

कच्चा तेल लगातार महंगा होता जा रहा है. यह लगातार छठा सप्ताह है जबकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल बढ़त के साथ बंद हुआ है. जहां दुनिया भर में इस समय कोयले की सप्लाई कम है. ऐसे में अल्टरनेटिव फ्यूल के रूप में क्रूड का उपयोग बढ़ गया है. इसके अलावा प्राकृतिक गैस की सप्लाई पहले से ही कम थी. ऐसे में अमेरिकी बाजार में कल ब्रेंट क्रूड गुरुवार के मुकाबले 0.86 डॉलर चढ़ कर 84.86 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गया. डब्ल्यूटीआई क्रूड में भी 0.97 डॉलर की तेजी दिखी, जो 1.17 फीसदी की बढ़ोतरी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दशहरे के दिन भी राहत नहीं, फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल

एमपी के रतलाम में पाइप गोदाम में भीषण आग, पेट्रोल पंप करीब होने से आसपास के घर खाली कराए

आम आदमी को झटका! पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक बार फिर 35-35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी

अभिमनोजः जिस देश में पानी से सस्ता पेट्रोल हो, वहां के मंत्रीजी को तो सम्मानित किया जाना चाहिए!

फिर हुई ईंधन की कीमत में वृद्धि: 10 दिनों में 2.80 रुपये बढ़ गए पेट्रोल के दाम

Leave a Reply