अच्छे दिन आएंगे! शहर कोई हो, सरकार किसी की भी हो, विकास तो गड्ढे में ही मिलेगा?

अच्छे दिन आएंगे! शहर कोई हो, सरकार किसी की भी हो, विकास तो गड्ढे में ही मिलेगा?

प्रेषित समय :20:30:28 PM / Sat, Oct 16th, 2021

पल-पल इंडिया (व्हाट्सएप-7597335007). इतने वर्षों में कई सरकारें आई और गई, लेकिन किसी भी शहर के गड्ढों से जनता को मुक्ति नहीं मिली, यही वजह है कि- शहर कोई हो, सरकार किसी की भी हो, विकास तो गड्ढे में ही मिलेगा?

बस! जनता भरोसा रखें- अच्छे दिन आएंगे?

उदयपुर शहर भले ही छोटा हो, पर दुनिया में इसका नाम सबसे आकर्षक और बहुत बड़ा है, लेकिन यहां की सड़के कैसी है? यह शेयर किया है दैनिक भास्कर, उदयपुर के संपादक अजय मिश्रा ने- हम गड्ढे लंबी उम्र केः अब तो शहर के प्रमुख स्थानों के कई गड्ढे भी लैंडमार्क की तरह हो गए हैं!

खबर बताती है कि उदयपुर में विश्वविद्यालय मार्ग पर बेकनी पुलिया के पास 150 मीटर सड़क को खोदकर डेढ़ साल से छोड़ रखा है. यहां से रोज 20-25 हजार वाहन चालक आते-जाते हैं.

150 मीटर का टुकड़ा, 25 हजार परेशान विश्वविद्यालय मार्ग पर बेकनी पुलिया के पास 150 मीटर सड़क को खोदकर डेढ़ साल से छोड़ रखा है. यहां से रोज 20-25 हजार वाहन चालक आते-जाते हैं.

आओ सारे- उदयपुर संवारें’ के तहत पाठकों की राय पर सड़कों की बदहाली को लेकर शुरू किए गए भास्कर अभियान के दूसरे दिन हैरान करने वाली स्थिति मिली. शहर के बड़े आबादी वर्ग को प्रभावित करने वाले कई लंबे-चौड़े गड्‌ढे तो ऐसे हैं, जिन्हें आकार लिए हुए 2 माह से डेढ़ साल तक हो गए है, लेकिन इन्हें पाटने की जहमत न तो नगर निगम उठा रहा है, न ही यूआईटी और स्मार्ट सिटी, जबकि इनके कारण या तो ट्रैफिक डायवर्ट है, एकतरफा है या बाधित है.

इनमें से कुछ गड्‌ढे तो खुद बने और लंबे समय से कायम हैं, जबकि कुछ स्मार्ट सिटी के कामों के तहत बनाकर छोड़ दिए गए. यह स्थिति तब है जबकि इन गड्ढों के आसपास का काम पहले ही पूरा हो चुका है. जिम्मेदार संस्थाएं भले ही इन्हें भूल गई हों, लेकिन शहरवासी पग-पग पर इनसे रूबरू हो रहे हैं!

पूरी खबर देखें....

 

https://www.bhaskar.com/local/rajasthan/udaipur/news/now-many-pits-in-the-main-places-of-the-city-have-also-become-like-landmarks-129024470.html

https://twitter.com/ajaynarainmishr/status/1449020482980761612

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मौसम फिर लेगा करवट: दिल्ली सहित कई राज्यों में हल्की बारिश की संभावना

मौसम फिर लेगा करवट, दिल्ली सहित आसपास के क्षेत्रों में दो दिन बारिश होने के आसार

दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर भाऊपुर व अंबियापुर स्टेशन के बीच मालगाड़ी के आधा दर्ज़न डिब्बे पलटे, यातायात बाधित

नवजोत सिद्धू दिल्ली तलब- हरीश रावत बोले- संगठन विस्तार को लेकर होगी चर्चा, वेणुगोपाल भी रहेंगे मौजूद

दिल्ली : घायल हुए बीजेपी सांसद मनोज तिवारी, सीएम केजरीवाल के घर के बाहर कर रहे थे प्रदर्शन

दिल्ली में वायु प्रदूषण रोकने के लिए 18 से शुरू होगा रेड लाइट ऑन-गाड़ी ऑफ कैंपेन: सीएम केजरीवाल

Leave a Reply