सिंघु बॉर्डर पर युवक की हत्या के केस में आरोपी को कोर्ट ने भेजा 7 दिन की पुलिस रिमांड पर

सिंघु बॉर्डर पर युवक की हत्या के केस में आरोपी को कोर्ट ने भेजा 7 दिन की पुलिस रिमांड पर

प्रेषित समय :15:52:04 PM / Sat, Oct 16th, 2021

सोनीपत. दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर युवक ही हत्‍या के मामले में कोर्ट ने आरोपी निहंग सरबजीत सिंह को 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. पुलिस ने आरोपी को सोनीपत के सिविल जज (जूनियर डिविजन) की कोर्ट में पेश करते हुए 14 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने सिर्फ 7 दिन की रिमांड मंजूर की है.

वहीं, हरियाणा पुलिस ने निहंग सरबजीत सिंह को कोर्ट में पेश करते हुए कहा कि हत्या में प्रयुक्त हथियार अभी बरामद किए जाने हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सरबजीत ने अपने डिसक्लोजर स्टेटमेंट में चार नाम बताए हैं और पुलिस इन्हें भी ट्रैस करने में लगी हुई है. इसके अलावा हरियाणा पुलिस अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पंजाब के गुरदासपुर और चमकौर जाएगी.

बता दें कि दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर पिछले 11 महीने से केंद्र सरकार के तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के मंच के पास शुक्रवार की सुबह एक युवक का हाथ कटा शव मिलने से हड़कंप मच गया था. वहीं, किसान आंदोलन का नेतृत्‍व कर रहे संयुक्‍त किसान मोर्चा के नेताओं ने कहा कि इस घटना को निहंगों ने अंजाम दिया है. इसके बाद शाम होते-होते रोहतक रेंज के एडीजीपी संदीप खिरवार, सोनीपत के डीसी ललित सिवाच और सोनीपत के एसपी जेएस रंधावा की कवायद के बाद सरबजीत सिंह नाम के निहंग ने पुलिस के सामने सरेंडर किया था.

रोंगटे खड़े कर देने वाली इस हत्‍या के पीछे सरबलोह ग्रंथ की बेअदबी की बात सामने आयी है. यही नहीं, सरबजीत के सरेंडर से पहले निहंगों ने उसे सम्मानित करते हुए एक वस्त्र दिया और कहा कि उसने ऐसे व्यक्ति को सजा दी जिसने कथित तौर पर पवित्र ग्रंथ की बेअदबी की. निहंग सिख परंपरा के हैं और अपने नीले परिधान के लिए जाने जाते हैं और अकसर तलवार लिए होते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सिंघु बॉर्डर पर आंदोलनकारियों के मंच के पास युवक की हत्या, हाथ काटकर शव बैरिकेड से लटकाया

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद सिंघु बॉर्डर पर एक तरफ से सड़क खाली करने के लिए तैयार हुए किसान

किसान आंदोलन के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर महापंचायत, रास्ता खोले जाने की मांग

किसानों की बड़े प्रदर्शन की तैयारी, 3 हजार गाडिय़ां पहुंची सिंघु बॉर्डर, ये है प्लान

सिंघु बॉर्डर पर पुलिस ने पत्रकार को किया गिरफ्तार, एसएचओ से अभद्रता का आरोप

किसानों और स्थानीय लोगों के बीच सिंघु बॉर्डर पर पत्थरबाजी, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

Leave a Reply