पाकिस्तान में बेटी ने मर्जी के खिलाफ शादी की तो शख्स ने परिवार के 7 लोगों ने जिंदा जला दिया

पाकिस्तान में बेटी ने मर्जी के खिलाफ शादी की तो शख्स ने परिवार के 7 लोगों ने जिंदा जला दिया

प्रेषित समय :18:17:34 PM / Tue, Oct 19th, 2021

मुजफ्फरगढ़. ऑनर किलिंग के एक भीषण मामले में पाकिस्तान में एक शक्स ने कथित तौर पर अपनी दो बेटियों और चार पोते-पोतियों सहित अपने परिवार के सात लोगों को जिंदा जला दिया है. ऐसा उस शख्स ने इसलिए किया है, क्योंकि उसमें से एक महिला ने उसकी इच्छा के विपरीत शादी की थी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक मंजूर हुसैन ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुजफ्फरगढ़ जिले के एक घर में आग लगा दी, जहां उसकी बेटी फौजिया बीबी अपने परिवार के साथ रह रही थी. बीबी, उसका नवजात बेटा, उसका पति और उनके चार नाबालिग बच्चों की आग में जलने से मौत हो गई.

बीबी के पति महबूब अहमद जो आगजनी के हमले में बच गए थे, उन्होंने ससुर मंजूर हुसैन और उनके बेटे साबिर हुसैन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. महबूब अहमद ने पुलिस से बात करते हुए कहा है कि मैं बिजनेस के कारण मुल्तान में था. जब घर लौटा तो मैंने उसे आग की लपटों में देखा. रिपोर्ट्स के मुताबिक मंजूर हुसैन और साबिर हुसैन को मौके से भागते हुए देखा गया था. पुलिस अधिकारी ने कहा है कि यह मामला प्रेम विवाह को लेकर दो परिवारों के बीच रंजिश का नतीजा है.

महबूब अहमद ने पुलिस को बताया है कि उसने और बीबी ने 2020 में प्रेम विवाह किया था. इससे मंजूर हुसैन बेहद नाराज और गुस्सा था क्योंकि वह इस रिश्ते के खिलाफ था. उसने इस हमले को ऑनर किलिंग बताया है. ह्यूमन राइट्स वॉच की एक रिपोर्ट बताती है कि पाकिस्तान में हर साल ऑनर किलिंग के करीब 1000 मामले दर्ज होते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सेनेगल अफ्रीका से विश्व कप प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी

टीम इंडिया की टी20 विश्व कप के लिए नई जर्सी लॉन्च, रोहित-विराट दिखे नए रंग में

सूर्य का नीच राशि मे गोचर, विश्व और राशियों पर कैसा रहेगा प्रभाव

Leave a Reply