सेनेगल अफ्रीका से विश्व कप प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी

सेनेगल अफ्रीका से विश्व कप प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी

प्रेषित समय :11:04:05 AM / Thu, Oct 14th, 2021

केपटाउन. फामारा डीडियो की हैट्रिक से सेनेगल ने नामीबिया को 3-1 से हराकर अफ्रीका से विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के प्लेऑफ के अंतिम चरण में जगह बना ली है. इसके छह घंटे बाद मोरक्को भी अफ्रीका से प्लेऑफ में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बन गई. उसने गिनी को 4-1 से हराया. अयूब अल काबी ने मोरक्को की तरफ से पहला गोल किया जो उनका तीन मैचों में चौथा गोल है. दक्षिण अफ्रीका के ओरलैंडो स्टेडियम में सादियो माने ने डीडियो को पहला और तीसरा गोल करने में मदद की.

ये सेनेगल की चार मैचों में चौथी जीत है जिससे उसने ग्रुप एच में अपना शीर्ष स्थान सुनिश्चित किया. प्लेऑफ मार्च में खेले जाएंगे जिससे कतर में होने वाले विश्व कप में भाग लेने वाली पांच अफ्रीकी टीमों का निर्धारण होगा. जोहानिसबर्ग में खेले गये एक अन्य मैच में दक्षिण अफ्रीका ने इथोपिया को 1-0 से हराया. दक्षिण अफ्रीका ग्रुप जी में घाना से एक अंक पीछे है, जिसने जिम्बाब्वे को 1-0 से पराजित किया. घाना के लिए थॉमर्स पार्टे ने 31 वें मिनट में एक गोल किया. जिम्बाब्वे ने बराबरी हासिल करने की पूरी कोशिश की. लेकिन टीम को सफलता नहीं मिल पाई.

दक्षिण अफ्रीका ने इस मुकाबले के लिए 94 हजार दर्शक क्षमता वाले एफएनबी स्टेडियम में 2 हजार दर्शकों को आने की अनुमति दी थी. कोरोना महामारी के बाद पहली बार देश में किसी खेल आयोजन को स्टेडियम में देखने के लिए इतनी बड़ी संख्या में दर्शक पहुंचे थे. ग्रुप-जी में अब घाना और साउथ अफ्रीका के बीच टक्कर है. इथियोपिया और जिम्बाब्वे प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गए हैं. इन दोनों टीमों के बीच अगले महीने आखिरी लीग मैच होगा. वहीं, ग्रुप-आई में मोरक्को ने भी सेनेगल के बराबरी पर है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टीम इंडिया की टी20 विश्व कप के लिए नई जर्सी लॉन्च, रोहित-विराट दिखे नए रंग में

टीम इंडिया की घोषणा जल्द! 4 नए खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के मेंटर की भूमिका के लिए धोनी कोई फीस नहीं लेंगे

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने किया टीम का ऐलान

टी-20 वर्ल्ड कप: भारतीय टीम में नहीं होगा कोई बदलाव, यह दो खिलाड़ी आईपीएल के बाद यूएई में रुक सकते हैं

Leave a Reply