वार्म अप मुकाबले में अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज पर दर्ज की धमाकेदार जीत

वार्म अप मुकाबले में अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज पर दर्ज की धमाकेदार जीत

प्रेषित समय :18:12:28 PM / Thu, Oct 21st, 2021

नई दिल्ली. ओपनर बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन से अफगानिस्तान ने आईसीसी टी-20 विश्व कप के वार्म अप मैच में वेस्टइंडीज को 56 रनों से करारी मात दी. इस मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हजरतउल्ला जजाई और मोहम्मद शहजाद के अर्द्धशतकीय पारी की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 189 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 133 रन ही बना सकी.

अफगानिस्तान के लिए हजरतउल्ला ने 35 गेंद में 56 रन बनाए. वहीं मोहम्मद शहजाद ने 54 रनों की पारी खेली. इसके अलावा रहमानउल्ला गुरबाज ने 35 और नजीबउल्ला जादरान ने 23 रनों का योगदान दिया. अंत में मोहम्मद नबी 6 और गुलबदन नाइब 3 रन बनाकर नाबाद रहे हैं. वहीं गेंदबाजी में वेस्टइंडीज के लिए ओबेड मैकॉय ने 2 विकेट लिए जबकि रवि रामपॉल, हेडन वॉल्स और आंद्रे रसेल को एक-एक सफलता मिली.

इससे पहले लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही. ओपनर बल्लेबाज लेंडल सिमंस बिना खाता खोले पवेलियन वापस लौट गए. वहीं उनके जोड़ीदार इवन लुईस सिर्फ 3 रन ही बना पाए. हालांकि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे रोस्टन चेस ने धैर्य के साथ बल्लेबाजी करने की कोशिश की और वे टीम के लिए 58 गेंद में 54 रन बनाकर नाबाद रहे. इसके अलावा निकोलस पूरन ने 35 रनों का योगदान दिया जबकि आंद्र रसेल 11 रन बनाकर आउट हुए. गेंदबाजी में अफगानिस्तान के लिए कप्तान मोहम्मद नबी ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए. नबी के अलावा नवीन उल हक और करीम जनत को एक-एक विकेट मिला.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टी-20 वर्ल्ड कप में पहले दिन बड़ा उलटफेर: स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश को हराया, इसका भारत के समीकरण पर असर होगा

टी-20 वर्ल्ड कप: पाकिस्तानी खिलाड़ी पहनेंगे इंडिया लिखी जर्सी

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में कई सीनियर खिलाड़ियों को मिलेगा आराम

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में हुआ चेंज- अक्षर की जगह शार्दूल ठाकुर को मौका

टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के मेंटर की भूमिका के लिए धोनी कोई फीस नहीं लेंगे

आईपीएल: दिल्ली ने सीएसके के सामने 173 रनों का रखा टारगेट, टी-20 में ड्वेन ब्रावो के 550 विकेट पूरे

Leave a Reply